बिहार

bihar

दरभंगा: 22 मार्च के बाद दूसरे राज्यों से लौटे लोगों की होगी स्क्रीनिंग, DM ने दिए आदेश

By

Published : Apr 7, 2020, 12:26 PM IST

जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन में 22 मार्च के बाद जो लोग जिले में लौटे हैं. उन्हें उनके गांव के स्कूल में क्वारंटीन किया जा रहा है. उन सभी लोगों की नियमित स्क्रीनिंग कर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

दरभंगा
बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग

दरभंगा: जिलाधिकारी ने नोवल कोरोना महामारी का प्रकोप फैलने के बाद 22 मार्च 2020 के बाद देश के संवेदनशील राज्यों से लौटै सभी लोगों की पहचान कर उनका हेल्थ स्क्रीनिंग कराने का निर्देश दिया है.

इसके लिए सभी अनुमण्डल पदाधिकारी और प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को आदेश दिया गया है. उन्हें 24 घंटे सर्विलांस पर रखकर इनकी नियमित स्क्रीनिंग करने का भी आदेश दिया है.

डॉक्टरों से मांगा गया जवाब
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि कुछ क्वारंटीन सेन्टर पर डॉक्टर्स के विजिट नहीं करने की शिकायत मिली थी. जिसपर डॉक्टर्स से जवाब मांगा गया है. सिविल सर्जन को प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, सतीघाट और जाले से स्पष्टीकरण लेने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में 22 मार्च के बाद जो लोग जिले में लौटे हैं. उन्हें उनके गांव के स्कूल में क्वारंटीन किया जा रहा है. उन सभी लोगों की नियमित स्क्रीनिंग कर उनके स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है.

नियमित निरीक्षण का निर्देश
जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन ने कहा कि अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिन विलेज क्वारंटीन सेन्टर के संचालन में अनियमितता की शिकायतें प्राप्त होती है, उसे तुरंत दूर किया जाये. साथी ही सभी अधिकारी को प्रखण्ड को अलग-अलग जोन में बांटकर सभी क्वारंटीन सेन्टरों का नियमित निरीक्षण करने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details