बिहार

bihar

Buxar News: अंतिम सोमवारी पर गंगा नदी में स्नान के दौरान डूबा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 28, 2023, 7:07 PM IST

बक्सर में सावन के अंतिम सोमवारी पर गंगा में स्नान के मौके पर एक 18 वर्षीय युवक की गंगा नदी में डूब गया. गोताखोरों द्वारा युवक की तालाश की जा रही है. परिजनों में कोहराम मच गया. पढ़ें पूरी खबर...

बक्सर में युवक गंगा नदी में डूबा
बक्सर में युवक गंगा नदी में डूबा

बक्सर: बिहार के बक्सर में सावन की धूम है. इसी बीच सावन के अंतिम सोमवारी परस्नान करने के दौरान गंगा नदीमें 18 वर्षीय युवक डूब गया. घटना सुप्रसिद्ध नाथ बाबा गंगा घाट की है. स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी जिला प्रशासन के अधिकारियों को दी. आनन-फानन में सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुट गई है. नदी के गहरे पानी में महाजाल और गोताखोरों के सहारे युवक को ढूंढने में लगे हुए हैं. अब तक युवक का कोई सुराग नहीं मिल पाया है. गंगा नदी घाट पर कोहराम मच गया.

ये भी पढ़ें: जितिया पर्व पर गंगा नदी में स्नान के दौरान डूबा युवक, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

"मामले की जांच कराई जाएगी और अगर कहीं से भी लापरवाही हुई है तो कार्रवाई होगी."-अंशुल अग्रवाल, जिलाधिकारी

बक्सर में युवक गंगा नदी में डूबा: लापता युवक की पहचान राजपुर थाना क्षेत्र के तिवाय गांव निवासी भगवान राम के पुत्र हर्षित राय उर्फ लक्की के रूप में की गई है. वह घर से गंगा स्नान कर गंगाजल लाने के लिए निकला था. नदी किनारे घाट की सीढ़ियों पर कपड़ा उतार कर गंगा में डुबकी लगाने उतरा था. सावन को लेकर बक्सर में गंगा के विभिन्न घाटों पर श्रद्धालुओं की विशेष भीड़ थी. इसी क्रम नहाने के लिए गंगा नदी में उतरा युवक गहरे पानी में चला गया. उसे डूबते देख आसपास के लोग बचाने के लिए पहुंचे. तब तक वह गहरे पानी में डूब चुका था.

"किशोर अपने तीन दोस्तों के साथ गंगा स्नान करने गया था. इसी क्रम में डूब गया. जिसकी तलाश अभी जारी है. स्थानीय गोताखोरों के साथ साथ एसडीआरएफ की टीम भी लगाई गई है."-धीरेंद्र मिश्रा एसडीएम, बक्सर

परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल:सूचना पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों और गोताखोरों की मदद से युवक की तलाश में जुट गई है. हालंकि घाट पर मौजूद परिजन और स्थानीय लोगों में प्रशासन को लेकर काफी नाराजगी और आक्रोश देखा गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details