बिहार

bihar

'कुर्सी छोड़ो पागल कुमार, मांफी मांगने से हमारी इज्जत वापस नहीं आएगी', बक्सर में BJP की महिला कार्यकर्ताओं ने कुछ इस तरह निकाली भड़ास

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 8, 2023, 5:42 PM IST

Women Beat Nitish Effigy With Slippers: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान पर सियासी घमासान मच गया है. इसी को लेकर बक्सर में भी वीरोध देखने को मिला. यहां भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री के पुतले को पहले पीटा फिर आग के हवाले कर दिया.

नीतीश कुमार के बयान पर बक्सर में महिलाओं का फूटा गुस्सा
नीतीश कुमार के बयान पर बक्सर में महिलाओं का फूटा गुस्सा

नीतीश कुमार के बयान पर बक्सर में महिलाओं ने किया प्रदर्शन

बक्सर: सोमवार के दिन बिहार विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमारके द्वारा जनसंख्या नियंत्रण को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयान के बाद बक्सर में महिलाओं का आक्रोश फूट पड़ा. भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की दर्जनों महिलाओं ने शहर के ऐतिहासिक किला मैदान से लेकर शहर के वीर कुंवर सिंह चौक तक पैदल मार्च कर नीतीश कुमार के पुतले की पहले पिटाई की, उसके बाद आग के हवाले कर दिया.

नीतीश पर लगाया शराब और गांजा सेवन का आरोप: इस दौरान भाजपा महिला मोर्चा की महिलाओं ने नीतीश कुमार पर शराब और गांजा का सेवन करके इस तरह का बयान देने का आरोप लगाया है. महिलाओं ने कहा कि एक मुख्यमंत्री का पद संवैधानिक होता है. इतने बड़े पद पर बैठे इस 'पागल कुमार' के बयान से महिलाओं की इज्जत और मर्यादा तार-तार हुई है.

सीएम नीतीश का पुतला दहन

नीतीश से की इस्तीफे की मांग:महिलाओं ने कहा कि या तो नीतीश कुमार खुद इस्तीफा दे दें या फिर राज्यपाल के अनुशंसा पर राष्ट्रपति उन्हें बर्खास्त करें, तभी महिलाओं का आक्रोश शांत होगा. महिलाओं ने सीएम नीतीश को साफ और सपष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर नीतीश जी इस्तीफा नहीं देते हैं तो आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी कुर्सी को बिहार की महिलाएं उखाड़ फेंकने का काम करेंगी.

"पहले तो ये कुर्सी कुमार थे, लेकिन अब पागल कुमार हो गए हैं. उनके बयान से ऐसा लग रहा है कि वह मानसिक रूप से बीमार हैं. उन्हें रांची के काके हॉस्पिटल में इलाज की सख्त जरूरत है. मुख्यमंत्री के इस बयान से देश भर की महिला शर्म सारित हुईं हैं."- कार्यकर्ता, बीजेपी महिला मोर्चा

महिलाओं ने 'पागल कुमार' के लगाए नारे

नीतीश के मांफी मांगने के बाद भी आक्रोश: गौरतलब है कि नीतीश कुमार के आपत्तिजनक बयान के बाद पूरे देश में सियासी भूचाल आ गया है. सीएम नीतीश ने खुद की किरकिरी होता देख माफी तो मांग ली है लेकिन उसके बाद भी महिलाओं का आक्रोश कम होने का नाम नहीं ले रहा है. महिलाओं का कहना है कि नीतीश कुमार अब बिहार चलाने के लायक नहीं रह गए हैं. उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए.

सीएम के पुतले को जलाती महिलाएं

पढ़ें:Nitish Kumar की बातें सुन रो पड़ीं BJP की महिला नेता, मुख्यमंत्री को सुनाईं खरी-खोटी

ABOUT THE AUTHOR

...view details