बिहार

bihar

बक्सर में विकसित भारत संकल्प यात्रा, अश्विनी चौबे बोले- 'ऑन स्पॉट केंद्रीय योजनाओं से जोड़ा जा रहा लोगों को'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 30, 2023, 9:05 PM IST

viksit bharat Sankalp Yatra in Buxar प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 नवंबर को झारखंड के खूंटी से विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया था. गुरुवार को यह संकल्प यात्रा बक्सर में थी. अश्विनी चौबे ने इस यात्रा को मोदी की गारंटी पूरी करने वाली गाड़ी कही. पढ़ें, विस्तार से.

अश्विनी चौबे
अश्विनी चौबे

बक्सर में विकसित भारत संकल्प यात्रा.

बक्सर : केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा यानि ‘मोदी की गारंटी पूरी करने वाली गाड़ी’ को लेकर जनता में खासा उत्साह है. ऑन द स्पॉट केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है और लाभार्थी को जोड़ा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे गुरुवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के दौरान नदाव में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में अंतिम पायदान तक केंद्रीय योजनाओं को पहुंचाया जा रहा है.

क्या है विकसित भारत संकल्प यात्रा: अश्विनी चौबे ने कहा कि 15 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के खूंटी से जनजातीय गौरव दिवस के अवसर पर विकसित भारत संकल्प यात्रा का शुभारंभ किया था. इस संकल्प यात्रा का लक्ष्य भारत के ज्यादा से ज्यादा पंचायत, गांव और नागरिकों तक पहुंचना है. बक्सर के महदह, बोक्सा व जगदीशपुर में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया. अश्विनी चौबे ने जनता से संवाद किया. इस यात्रा का समापन 25 जनवरी को होगा.

बक्सर में विकसित भारत संकल्प यात्रा.

"प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि विकसित भारत का संकल्प 4 अमृत स्तंभों पर टिका है. ये अमृत स्तंभ हमारी नारीशक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार हैं. केंद्र सरकार का लक्ष्य गरीब कल्याण है. अमृत काल में भारत विकसित बनेगा, यह हम सभी का लक्ष्य है."- अश्विनी चौबे, केंद्रीय मंत्री

योजना से जोड़ा जा रहा हैः विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत योजना, किसान सम्मान योजना, जनधन योजना सहित सभी लोक कल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी दी जा रही है. साथ ही जो अभी तक जो लोग इस योजना का लाभ नहीं उठा पा रहे थे, उन्हें इस अभियान के तहत जोड़ा जा रहा है.

इसे भी पढ़ेंः Ashwini Choubey : स्टालिन के बयान पर बरसे अश्विनी चौबे- 'सनातन को खत्म करने वाले खुद समाप्त हो जाएंगे'

इसे भी पढ़ेंः buxar news:दलित महिला को न्याय दिलाने के लिए आंदोलन की दी चेतावनी, अश्विनी चौबे बोले, 'आरोपी की हो गिरफ्तारी'

ABOUT THE AUTHOR

...view details