बिहार

bihar

बक्सरः कैंसर पीड़ित ने फोनकर SP से मांगी मदद, पटना से मंगवाकर पुलिस ने पहुंचाई दवा

By

Published : Apr 16, 2020, 9:10 AM IST

लॉकडाउन के बीच एक कैंसर पीड़िता ने गूगल पर सर्च कर एसपी का नंबर निकाली. फिर कॉल कर दवा खत्म होने की बात कही. जिसके बाद बक्सर में दवा नहीं मिलने पर पुलिस ने पटना से मंगवाकर उन्हें उपलब्ध कराई गई.

बक्सर
बक्सर

बक्सरः कोरोना वायरस के संक्रमण से जिलावासियों को बचाने के लिए 24 घंटें ड्यूटी पर तैनात बक्सर पुलिस के कई रूप उभर कर सामने आ रहे हैं. कहीं भूखों को भोजन करा रही है, तो जिले में शांति कायम करने के लिए अपराधियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज रही हैं. लॉकडाउन का पालन हो इसके लिए पुलिस बिहार-यूपी की सीमा पर भी सक्रिय है. वहीं, जरूरतमंदों को दवा भी उपलब्ध करा रही है.

एसपी ने उपलब्ध कराई दवा
ताजा मामले में औद्योगिक थाना क्षेत्र के सिंडिकेट गोलंबर के पास रहने वाली कैंसर पीड़ित कुमुद देवी की दवा खत्म हो गई थी. लॉकडाउन की वजह से कोई रास्ता नहीं दिख रहा था. फिर गूगल पर सर्च करने पर एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा का नंबर मिला. पीड़िता ने एसपी को कॉल कर मदद मांगी तो एसपी ने दवा उपलब्ध करने का भरोसा दिलाया. बक्सर में दवा नहीं मिलने पर उपेंद्र नाथ वर्मा ने पटना से दवा मंगवाकर पीड़िता को उपलब्ध करवाई. पुलिस के इस रूप का इलाके में लोग तारीफ कर रहे हैं.

परिवार ने पुलिस को बताया मसीहा
पीड़िता की पोती श्रुति सिन्हा ने बताया कि संकट की इस घड़ी में पुलिस हमारे परिवार के लिए मसीहा बन कर सामने आई. लॉकडाउन की वजह से हम लोग कुछ नहीं कर पा रहे थे. लेकिन पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही हमारी मदद की गई.

घर में अपने परिवार के साथ पीड़ित महिला

कोई भी मांग सकते हैं मदद- SP
वहीं, पुलिस कप्तान उपेंद्र नाथ वर्मा ने कहा कि आपदा के समय लोगों के साथ खड़ा होना पुलिस का कर्तव्य है. जिला प्रशासन की ओर से लोगों की मदद के लिए एक नंबर जारी की गई है. जरूरत पड़ने पर कोई भी 06183 295220 पर कॉल कर सहायाता प्राप्त कर सकता है. उन्होंने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details