बिहार

bihar

राजपुर प्रखण्ड के 19 पंचायतों में मतदान जारी, बूथ पर महिलाओं की भारी भीड़

By

Published : Sep 29, 2021, 2:18 PM IST

महिलाओं की भारी भीड़

बक्सर में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में 19 पंचायतों में मतदान हो रहा है. सभी केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. जिउतिया का व्रत होने के बावजूद भारी संख्या में महिलाएं बूथों पर पहुंची हैं.

बक्सर:बिहार में पंचायत चुनाव (Panchayat Election in Bihar) के दूसरे चरण में 34 जिलों के 48 प्रखंडों में वोटिंग जारी है. बक्सर के राजपुर प्रखंड (Polling in Rajpur Block) के 19 पंचायतों में वोटिंग हो रही है. पंचायत की सरकार चुनने के लिए मतदाता में काफी उत्साहित हैं. सभी मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे से शांतिपूर्ण वोटिंग जारी है. जिलाधिकारी अमन समीर (District Magistrate Aman Sameer) और पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह (SP Neeraj Kumar Singh) सुबह से ही सभी केंद्रों का निरीक्षण कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- EVM खराब होने से कई घंटे मतदान रहा बाधित, जिउतिया व्रती महिलाओं को हुई काफी परेशानी

राजपुर प्रखंड में कुल 267 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. आज कुल 2107 उम्मीदवारों का भाग्य मतपेटी और ईवीएम में कैद हो जाएगा. इनके भाग्य का फैसला अब 1 अक्टूबर को होगा. राजपुर प्रखंड शुरू से ही संवेदनशील माना जाता है. 2005 से पहले 4 बजे शाम को ही लोगों के घरों के दरवाजे बंद हो जाते थे. अपराधियों के खौफ से पुलिस सड़कों पर गश्त करने नहीं निकलती थी. अपराधी खुलेआम हथियार लहराते थे. पुलिस थानों में ही कैद रहती थी लेकिन धीरे-धीरे स्थिति में बदलाव हुआ है.

ये भी पढ़ें- गया के टिकारी और गुरारू प्रखंड में मतदान जारी, महिलाएं पहले कर रही हैं मतदान

जिउतिया पर्व को देखते हुए लोग पहले महिलाओं को मतदान करने का मौका दे रहे हैं. दरअसल जिउतिया में 36 घंटे तक निर्जला उपवास रखना पड़ता है. जिससे बूथों पर महिलाओं की संख्या अधिक दिखायी दे रही है. वहीं, मतदान करने पहुंची महिलाओं ने बताया कि निर्वाचन आयोग के द्वारा आज के दिन सीनियर सिटीजन मतदाताओं के लिए विशेष व्यवस्था करनी चाहिए थी. उन्होंने बताया कि जो पंचायत प्रतिनिधि काम करेगा, उसी को वोट दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details