बिहार

bihar

सर्दी में परीक्षार्थियों के मालगाड़ी से यात्रा पर राजनीति, वीडियो वायरल होने पर रेलवे की खुली नींद

By

Published : Dec 27, 2020, 9:11 AM IST

मालगाड़ी से यात्रा कर रहे छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद 27 दिसम्बर को होने वाले बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं.

BPSC
BPSC

बक्सरः पिछले रविवार को वनरक्षी की परीक्षा देकर घर लौट रहे परीक्षार्थियों का वीडियो वायरल हो गया था. बक्सर स्टेशन से ट्रेन नहीं मिलने पर परीक्षार्थी मालगाड़ी पर सवार होकर घर लौट रहे थे. इससे रेल प्रशासन की चौतरफा किरकिरी हो रही है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के इस वीडियो को ट्वीट करने के बाद इसपर सियासत तेज हो गई है. इसके बाद रेल प्रशासन ने रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को देखते हुए स्पेशल परीक्षा ट्रेनों की व्यवस्था की है.

"मालगाड़ी जब बक्सर से गुजर रही थी तो उसपर छात्र पहले से बैठे हुए थे, चलती ट्रेन से उन्हें नीचे उतारना सम्भव नहीं था. 27 दिसम्बर को होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर हमारी तैयारी पूरी है. पुलिस अधीक्षक से अतिरिक्त फोर्स की मांग की गई है. प्लेटफॉर्म से लेकर पोर्टिको तक सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है."-रामाशीष प्रसाद, थाना प्रभारी जीआरपी

देखें रिपोर्ट

अतिरिक्त पुलिस बल की मांग
मालगाड़ी से यात्रा कर रहे छात्रों का वीडियो वायरल होने के बाद 27 दिसम्बर को होने वाले बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा को लेकर रेल प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं. छात्रों के लिए स्पेशल परीक्षा ट्रेन की व्यवस्था के साथ रेल प्रशासन के अधिकारियों ने बक्सर पुलिस कप्तान नीरज कुमार सिंह को पत्र लिखकर अतिरिक्त पुलिस बल की मांग की है. इससे परीक्षा देकर लौट रहे छात्रों को कोई परेशानी नहीं होगी.

तेजस्वी यादव का ट्वीट
बता दें कि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने परीक्षार्थियों के मालगाड़ी पर सवार वीडियो को ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधा था. उन्होंने ट्वीट किया कि बीजेपी की नीतीश सरकार ने बीपीएससी अभ्यर्थियों के परीक्षा केंद्र गृह जिला से 400 किमी दूर निर्धारित किए है. ट्रेन की कोई सुविधा नहीं क्योंकि कोरोना का बहाना है. सर्दी में परीक्षार्थी जान हथेली पर रख खुले में मालगाड़ी में यात्रा कर रहे है लेकिन निर्दयी सरकार किसी का कुछ सुन ही नहीं रही है.

बीजेपी नेता ने किया पलटवार
तेजस्वी यादव के ट्वीट के बाद बीजेपी नेता मिथिलेश कुमार तिवारी ने गोपालगंज में ट्रेन की छत पर सवार होकर यात्रा करने का एक पुराना वीडियो शेयर किया और लिखा कि यह तस्वीर श्रीमान लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री काल की है. बिहार में रेल पर ज्ञान बांटने वाले तेजस्वी यादव इस वीडियो को भी ट्वीट करें.

बीपीएससी की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा
बता दें कि बिहार में आज बीपीएससी की 66वीं प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है. इस परीक्षा में तकरीबन साढ़े चार लाख अभ्यर्थी शामिल होंगे. प्रदेशभर में परीक्षा को लेकर 888 सेंटर बनाए गये हैं. बक्सर अनुमण्ड में 19 और डुमरांव अनुमण्डल में 8 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं जहां 15 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details