बिहार

bihar

बक्सर: जिला प्रशासन की व्यवस्था कारगर, मरीजों को नहीं हुई ऑक्सीजन की कमी

By

Published : May 14, 2021, 4:30 PM IST

कोरोना काल में बक्सर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था दुरुस्त देखी जा रही है. जिला प्रशासन ने जरूरतमंदों को सिलेंडर देने के लिए सराहनीय कदम उठाया है. साथ ही लोगों से अपील की गई है कि लोग एक-दूसरे का ज्यादा से ज्यादा मदद करें.

buxar
buxar

बक्सर: देश के साथ-साथ बिहार में भी कोरोना वायरस का संक्रमण चरम पर है. दूसरी लहर में शहर से लेकर गांव तक हाहाकार मची हुई है. कहीं अस्पताल में बेड के अभाव में तो कहीं ऑक्सीजन सिलिंडर के अभाव में लोगों की जाने जा रही हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेंडर की काला बाजारी रोकने और जरूरतमंदों को सिलेंडर देने का बड़ा कदम उठाया था. जिले के सभी गैस सिलेंडर वितरकों से पूरा सिलेंडर अपने कब्जे में लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की देखरेख में वितरित कराना शुरू किया. यहीं वजह रही कि बक्सर जिले में कभी भी ऑक्सीजन सिलेंडर और गैस की किल्लत नहीं हुई. जरूरमंदों को आसानी से बिना किसी सुरक्षित रकम के इस महामारी में गैस मिलती रही है.

इसे भी पढ़ें:सराहनीय पहल: अमरनाथ गामी बने कोरोना मरीजों के मददगार, घर तक मुफ्त पहुंचा रहे ऑक्सीजन

जिला प्रशासन हर संभव कर रहा मदद
इसी क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी केके उपाध्याय ने अपील करते हुए कहा कि तमाम लोगों को सिलेंडर के साथ ऑक्सीजन की जरूरत रहती है. लेकिन ज्यादातर लोगों के पास ऑक्सीजन आपूर्ति कोषांग, एसएस गर्ल्स हाई स्कूल, बक्सर में जमा करने के लिए खाली सिलेंडर नहीं होता है. ऐसे लोग जाकर सिलेंडर ले रहे हैं और अपने घरों में 10 दिन रख ले रहे हैं. यह सुखद स्थिति नहीं है, इससे सिलेंडर की कमी हो सकती है. यह जानकारी होना भी जरुरी है कि जिला प्रशासन किसी भी सिलेंडर के लिए कोई सिक्योरिटी मनी नहीं जमा करवा रहा है.

ये भी पढ़ें:10 अस्पतालों में 55 बेड्स के लिए जल्द होगा ऑक्सीजन का उत्पादन- शाहनवाज हुसैन

मदद करने की अपील
केके उपाध्याय ने सभी साथियों से अनुरोध किया है कि जो भी लोग ऑक्सीजन सिलेंडर की आवश्यकता महसूस करते हैं, उन्हें सिलेंडर दिया जाए. उनका सिलेंडर प्रशासन के स्तर से भरवा दिया जाए. उसके बदले लोगों को दूसरा सिलेंडर दे दिया जाए. इससे तमाम जरूरतमंद लोगों को मदद मिल जाएगी. जिनके पास भी घरों में ब्लॉक करके ऑक्सीजन सिलेंडर रखा गया है, कृपया उसको बाहर निकालें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details