बिहार

bihar

Buxar News: 'नहीं लगेगी 1008 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा', संत राजा रामजी महाराज की भविष्यवाणी

By

Published : Aug 21, 2023, 11:04 PM IST

बिहार के बक्सर में 1008 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा लगाने को लेकर संत राजा रामजी महाराज ने भविष्वाणी की है. कहा कि यह आश्वासन बाबा (अश्विनी कुमार चौबे) का छलावा है. सब चुनावी जुमला पढ़ रहे हैं. पढ़ें पूरी खबर...

बक्सर में 1008 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा लगेगी
बक्सर में 1008 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा लगेगी

श्रीराम जानकी विवाह महोत्सव के संस्थापक संत राजा राम जी महाराज

बक्सर:बिहार के बक्सर में भगवान राम की प्रतिमा लगाने को लेकर रविवार को मॉडल प्रस्तुत किया गया. विश्व में सबसे ऊंची 1008 फीट की प्रतिमा (1008 feet tall Lord Rama statue) लगाई जाएगी. बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे ने इस मॉडल को प्रस्तुत करने का काम किया. इसी बीच श्रीराम जानकी विवाह महोत्सव के संस्थापक संत राजा राम जी महाराज का बयान सामने आया है. उन्होंने भविष्यवाणी की है कि बक्सर में 1008 फीट ऊंची भगवान राम की प्रतिमा नहीं लगेगी.

यह भी पढ़ेंःBuxar News : भगवान श्री राम की भव्य मूर्ति के माॅडल का हुआ प्रदर्शन, रामरेखा घाट पर होगी स्थापना

"बक्सर में 1008 फीट ऊंटी भगवान राम की प्रतिमा नहीं लगेगी. स्थानीय सांसद अश्विनी कुमार चौबे उर्फ आश्वासन बाबा केवल चुनावी जुमला पढ़ रहे हैं. अगर प्रतिमा लग गई तो अपना नाम बदल लूंगा. आज तक अश्विनी कुमार चौबे ने एक शिल्यान्यास तक नहीं किया है और आज भगवान की प्रतिमा लगाने की बात कर रहे हैं. मैं निडर होकर बोलता हूं कि अश्विनी कुमार चौबे आश्वासन बाबा हैं."-संत राजा राम जी महाराज, संस्थापक, श्रीराम जानकी विवाह महोत्सव


प्रतिमा का मॉडल किया था प्रस्तुतः बता दें कि भगवान श्रीराम की भव्य मूर्ति के माॅडल का रविवार के दिन जिला अतिथिगृह के सभागार में प्रदर्शन हुआ था. जिला प्रशासन और केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Buxar MP Ashwini Kumar Choubey) के सामने डिस्प्ले किया गया. जिसके बाद जिला प्रशासन के साथ केंद्रीय मंत्री ने रामरेखा घाट का दौरा भी किया था. इसी को लेकर संत राजा राम जी महाराज ने दावा किया है.

50 एकड़ भूमि की जरूरतःबक्सर में 1008 फीट की श्रीराम की मूर्ति लगाने की घोषणा अहिल्या की उद्धार स्थली अहिरौली में सन्त समागम के दौरान पहुंचे सन्त रामभद्राचार्य जी ने की थी. इस घोषणा के बाद कई दौर की बैठकें हुई. रविवार को बक्सर में इसका मॉडल दिखाया गया. विश्व प्रसिद्ध रामरेखा घाट पर इस भव्य प्रतिमा को स्थापित की जाएगी. प्रतिमा लगाने के लिए 50 एकड़ भूमि की जरूरत पड़ेगी.

आश्वासन बाबा की विदाई तयः महाराज ने सवाल किया कि शहर में केंद्रीय विद्यालय के लिए 5 एकड़ जमीन नहीं मिल रही, वहां 50 एकड़ कहां से आएगी? संत राजा रामजी महाराज के इस भविष्यवाणी के बाद से भारतीय जनता पार्टी के नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है. महाराज ने कहा कि इस बार आश्वासन बाबा को बक्सर की जनता भी उन्हें ठीक से आश्वासन दे देगी जिससे उनकी विदाई ही हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details