बिहार

bihar

बक्सर में 15 मई तक हर शनिवार और रविवार को रहेगा लॉकडाउन

By

Published : Apr 25, 2021, 1:22 PM IST

Updated : May 18, 2021, 11:30 AM IST

बक्सर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए 15 मई तक प्रत्येक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन रहेगा. जरूरी सेवाओं को छोड़कर सभी दुकानें बंद हो गईं. बता दें कि जिले में परिवहन और व्यावसायिक गतिविधियों के कारण संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है.

बक्सर में सख्ती
बक्सर में सख्ती

बक्सर: जिले में कोरोना संक्रमण उफान पर है. प्रत्येक दिन 150 से 250 के बीच लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. मरने वालों की संख्या में दिन प्रतिदिन इजाफा होता जा रहा है. जिला प्रशासन के अधिकारियों का यह दावा है कि परिवहन एवं व्यावसायिक गतिविधियों के कारण कोरोना लगातार पांव पसार रहा है. इसके चेन को तोड़ने के लिए सप्ताह के प्रत्येक शनिवार और रविवार को बक्सर एवं डुमराव नगर परिषद क्षेत्र में लॉकडाउन घोषित किया गया है. जिसका असर भी साफ दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें- Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना ने पकड़ा रफ्तार, शनिवार को मिले 12359 नए मरीज, सीवान में BDO की गई जान

लॉकडाउन नहीं, रेगुलेशन है
जिले में लॉकडाउन का असर दिख रहा है. अधिकांश दुकानें बंद हैं. सड़कों पर भी लोगों की उपस्थिति ना के बराबर दिखाई दे रही है. हर चौक-चौराहे पर पुलिस की उपस्थिति 2020 के लॉकडाउन के दिनों को याद दिला रही है. हालांकि इस लॉकडाउन शब्द से जिलाधिकारी को परहेज है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग लॉकडाउन शब्द का प्रयोग कर दुष्प्रचार कर रहे हैं. यह लॉकडाउन नहीं, रेगुलेशन है.

क्या कहते हैं पुलिस के अधिकारी
जिला प्रशासन द्वारा घोषित लॉकडाउन के बाद शहर के वीर कुंवर सिंह चौक पर तैनात ट्रैफिक इंचार्ज अंगद यादव ने बताया कि लगभग 95% लोग मास्क पहने दिखाई दे रहे हैं. जिससे स्पष्ट है कि इस संक्रमण को लेकर लोग काफी जागरूक हैं. लेकिन अभी भी कई ऐसे लोग हैं, जो बिना काम के सड़कों पर और बाजारों में घूमते दिखाई दे रहे हैं. वैसे लोगों को भी इस संक्रमण के प्रति जागरूक किया जा रहा है. रोको-टोको अभियान के तहत भी बिना काम के घर से निकलने वाले लोगों से घर मे रहने का अपील की जा रही है.

देखें पूरी रिपोर्ट

क्या कहते हैं जिलाधिकारी
'स्थिति बेहद गंभीर है. परिवहन एवं व्यावसायिक गतिविधियों के कारण संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है. जिसको देखते हुए दुकानदारों से रायशुमारी कर सप्ताह के प्रत्येक शनिवार और रविवार को जरूरत के सभी दुकानों को छोड़कर अन्य व्यावसायिक गतिविधियों पर 15 मई तक रोक लगाने का निर्णय लिया गया है. जिससे कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने में आसानी होगी.'-अमन समीर, डीएम

लॉकडाउन शब्द से ऐतराज
गौरतलब है कि जिला प्रशासन के अधिकारी ही नगर परिषद क्षेत्र में लगतार अनाउंस करा रहे हैं कि जिला अधिकारी के निर्देश पर बक्सर और डुमराव नगर परिषद क्षेत्र में लॉकडाउन घोषित किया गया है. बिना काम के कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकलेगा. वरना उस पर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि एक तरफ डीएम को लॉकडाउन शब्द से ऐतराज है. लेकिन नगर परिषद द्वारा ही लॉकडाउन का अनाउंसमेंट करवाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- कोरोना गाइडलाइन उल्लंघन में भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह, पूर्व MLA बाहुबली मुन्ना शुक्ला समेत 200 पर FIR

यह भी पढ़ें- बांकाः कोरोना ने ले ली एक और डॉक्टर की जान

यह भी पढ़ें- मुंगेर के सभी अस्पतालों में ऑक्सीजन की भारी किल्लत

Last Updated : May 18, 2021, 11:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details