बिहार

bihar

Buxar News : निलंबन के बाद आंख में आंसू लिए कार्यालय से निकले जिला कृषि पदाधिकारी.. बिना गाड़ी, पैदल ही गए आवास

By

Published : Jul 25, 2023, 4:53 PM IST

बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से हम निकले.. जी हां, यह तराना बक्सर के जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के लिए सटीक बैठती है, जो निलंबित होने के बाद अपने कार्यालय से रोते हुए बिना गाड़ी के पैदल ही अपने आवास तक गए. पढ़ें पूरी खबर

Etv Bharat
Etv Bharat

कार्यालय से पैदल जाते निलंबित जिला कृषि पदाधिकारी

बक्सर : बिहार के बक्सर में जिला कृषि पदाधिकारी निलंबित कर दिये गए. उन पर भ्रष्टाचार का आरोप था. अपने हनक के लिए मशहूर जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार, निलंबन की सूचना मिलने के बाद भी दो घण्टे के लिए कार्यालय पहुंचे. इस दौरान मीडिया के साथ ही अपने कार्यालय के चेयर से भी उन्होंने दूरी बनाए रखी और 2 घण्टे तक नाजिर के कार्यालय में ही बैठे रहे. इसके बाद वह कृषि भवन से रोते हुए पैदल ही अपने आवास गए.

ये भी पढ़ें : Buxar News: जिला कृषि पदाधिकारी निलंबित, आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का आरोप

रुमाल से आंसू पोछते निकले बाहर :कार्यालय से बाहर निकलते समय तमाम कर्मी भी उन्हें गेट तक छोड़ने तो जरूर गए, लेकिन वह किसी से नजर नहीं मिला पा रहे थे और रुमाल से आंसू पोछते हुए निकल गए.इस दौरान जिला कृषि कार्यालय में अपने काम को लेकर पहुंचे जिले के किसानों ने जिला कृषि पदाधिकारी के निलंबन की सूचना सुनकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जिला कृषि पदाधिकारी ने इस कार्यालय को भ्रष्टाचार का अड्डा बना रखा था.

"तेजस्वी यादव ने ऐसे भ्रष्ट अधिकारी का इलाज कर दिया है. इससे आने वाले अन्य अधिकारियों पर भी लगाम लगेगा"-किसान

गार्ड से भी गले लगाकर रोए डीएओ: वहीं संयुक्त कृषि कार्यालय के मुख्य गेट पर तैनात गार्ड ने बताया कि कार्यालय से पैदल जाने के दौरान जिला कृषि पदाधिकारी ने उसे गले लगाकर रोने लगे. हालांकि मीडिया के कैमरे की फ्लैश चमकते ही वह आंसू पोछते हुए वहां से पैदल निकल गए. इस पर गार्ड ने बताया कि"वह जाते समय रो रहे थे. हमलोगों के लिए अभिभावक के जैसे थे. अब किसके साथ उनका क्या मामला हुए यह पता नहीं".

क्या है मामला : बता दें कि जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार के खिलाफ निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने निगरानी थाना में आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज किया है. इसमें यह बताया गया है कि निलंबित जिला कृषि पदाधिकारी के पास से निगरानी ब्यूरो की टीम को आय से अधिक 90 लाख 19 हजार 483 रुपये की चल अचल संपत्ति बरामद हुई है. इसका वह दस्तावेज नहीं दे पाए हैं. इसके बाद विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details