बिहार

bihar

Buxar News: लग्जरी कार से 4 लाख रुपए की शराब बरामद, यूपी से बिहार में होती है तस्करी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 8, 2023, 11:53 AM IST

बिहार के बक्सर में लग्जरी कार से शराब बरामद की गई. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान तस्कर वाहन छोड़कर फरार हो गया. तस्कर शराब लेकर डिलीवरी देने के लिए जा रहा था. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

बक्सरःबिहार के बक्सर में शराब तस्करी की सूचना मिली है. पुलिस ने एक लग्जरी कार से 57 कार्टन शराब बरामद की है, जिसकी कीमत 4 लाख रुपए बताई जा रही है. पुलिस ने यह कार्रवाई औद्योगिक थाना क्षेत्र के मझरिया गांव में की. शराब तस्कर उत्तरप्रदेश के रास्ते बक्सर की सीमा में प्रवेश कर रहा था. गुप्त सूचना का आधार पर औद्योगिक थाने की पुलिस ने कार को जब्त कर ली. हालांकि इस दौरान तस्कर फरार हो गया.

यह भी पढ़ेंःKaimur News: तस्करी के लिए पिकअप में बनाया तहखाना, शराब के साथ चालक गिरफ्तार

डिलीवरी करने की थी योजनाः औद्योगिक थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शराब से भरी एक लग्जरी कर को लेकर तस्कर डिलीवरी देने जा रहा है. पुलिस ने गोलंबर पर नाकाबंदी लगाकर जब वाहन जांच शुरू की तो तस्कर शराब से भरे वाहन को लेकर बक्सर कोइलवर तटबंध होते हुए मझरिया गांव में पहुंच गया. पुलिस ने पीछा करते हुए वाहन समेत शराब को पुलिस ने जब्त कर ली. हालांकि घनी बस्ती होने का फायदा उठाकर शराब तस्कर भागने में सफल रहा.

"गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है. जानकारी मिली थी कि तस्कर यूपी से कार में शराब लेकर बिहार आ रहा है. इसी दौरान वाहन जांच की गई, लेकिन कार चालक पुलिस को देखर वाहन लेकर भागने लगा. कुछ दूरी पर गाड़ी लगाकर फरार हो गया. तलाशी लेने पर कार से 57 कार्टन यानि 4 लाख रुपए की शराब बरामद की गई है."-मुकेश कुमार, औद्योगिक थाना प्रभारी

सख्ती पुलिस के लिए चुनौतीः मालूम हो कि जिले के पांच प्रखंड चौसा, बक्सर, सिमरी ,चक्की, और ब्रह्मपुर प्रखण्ड के दर्जनों गांव उत्तरप्रदेश के सीमा से लगा हुआ है. रात के अंधेरे तो दूर दिन में ही नदी मार्ग से शराब माफिया शराब को लाकर गांव में स्टॉक करते हैं. रात के अंधेरे अलग-अलग जिले सप्लाई करना शुरू कर देते हैं. यही कारण है कि बक्सर में शराबबंदी के कानून को लागू करना पुलिस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details