बिहार

bihar

Buxar Crime News: हरियाणा से पटना लायी जा रही थी 1 करोड़ की शराब, अलग-अलग जिलों में खपाने की थी तैयारी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 12, 2023, 9:46 PM IST

बक्सर में एक करोड़ की शराब पकड़ी गई है. तस्कर ट्रक में भरकर हरियाणा से पटना लेकर आ रहे थे. तभी उत्पाद विभाग की टीम ने जब्त किया. पुलिस ने ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है. पढ़े पूरी खबर...

बक्सर में एक करोड़ रुपये की शराब जब्त
बक्सर में एक करोड़ रुपये की शराब जब्त

बक्सर: बिहार के बक्सर में शराब तस्करीका खेल जारी है. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. उत्पाद और पुलिस विभाग की कार्रवाई में ट्रक जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि एक हजार पेटी शराब से भरे ट्रक को पकड़ा गया. जब्त शराब की कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक की है. चालक राजस्थान का रहने वाला है. पुलिस चालक से पूछताछ कर रह रही है.

ये भी पढ़ें: बक्सर में सेब की आड़ में हो रही तस्करी, 1 करोड़ की अंग्रेजी शराब बरामद

बक्सर में एक करोड़ रुपये की शराब जब्त: उत्पाद विभाग के एसपी देवेन्द्र प्रसाद ने बताया कि नगर थाना क्षेत्र के वीर कुंवर सिंह सेतु से 12 चक्का ट्रक में शराब भरकर हरियाणा से पटना लायी जा रही थी. इसी दौरान उतरप्रदेश के सीमा से बिहार के बक्सर में प्रवेश करने के दौरान ट्रक के साथ चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं.

"मुझे गुप्त सूचना मिली थी कि 12 चक्का वाले ट्रक में भरकर हरियाणा से शराब की बड़ी खेप पटना लायी जा रही थी. वीर कुंवर सिंह चेक पोस्ट पर नाकाबंदी कर जांच की गई एक हजार पेटी शराब से भरे ट्रक को पकड़ा गया. चालक राजस्थान के रहने वाला है. जिससे पूछताछ की जा रही है. लगभग एक करोड़ कीमत की अंग्रेजी शराब है."- देवेन्द्र प्रसाद, एसपी, उत्पाद विभाग

35 दिन में 7 करोड़ की शराब जब्त: आधिकारिक सूत्रों की माने तो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले शराब माफिया बिहार के अलग-अलग जिले में शराब का स्टॉक करने में लगे हुए हैं. पिछले 35 दिनों के अंदर बक्सर में लगभग 7 करोड़ के शराब को उत्पाद विभाग एवं बिहार पुलिस ने जब्त किया है. जिसे बिहार के अलग-अलग जिले में खपाने की तैयारी थी. उससे पहले ही पुलिस ने मनसूबे पर पानी फेर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details