बिहार

bihar

Buxar Crime News :  बक्सर में सेब की आड़ में हो रही तस्करी, 1 करोड़ की अंग्रेजी शराब बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 29, 2023, 7:08 PM IST

बिहार के बक्सर में एक करोड़ से ज्यादा कीमत की शराब पकड़ी गई है. हालांकि श्रेय लेने के होड़ में उत्पाद विभाग और नगर थाने की पुलिस आमने सामने आ गई है. आरोपों पर एसडीओपी ने इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है. पढ़ें पूरी खबर-

Liquor Recovered From Buxar
Liquor Recovered From Buxar


बक्सर : बिहार के बक्सर में शराब तस्करी का खेल जारी है. हालांकि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. उत्पाद और पुलिस विभाग की कार्रवाई में दो ट्रक जब्त किए गए हैं. बताया जा रहा है कि इसमें मिली शराब की कीमत 1 करोड़ रुपए से अधिक की है. इस मामले में उत्पाद विभाग ने दावा किया है कि हमने पहले ट्रक को पकड़ा लेकिन जबरदस्ती नगर थाने की पुलिस ट्रक लेकर भाग निकली. ऐसा करना अशोभनीय है. हमने अपने वरीय अधिकारियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बता दिया है.

ये भी पढ़ें- Buxar News: उत्पाद विभाग ने शराब लदा कंटेनर किया जब्त, 15 घंटे के भीतर मिली दूसरी सफलता

शराब पकड़ी गई लेकिन श्रेय लेने की होड़ लग गई?: नगर थाने की पुलिस ने शराब से भरे जिस ट्रक को वीर कुंवर सिंह सेतु से लाया है, उसे उत्पाद विभाग की पुलिस ने पकड़ा था. उस ट्रक का स्कैनिंग करने का वीडियो अभी भी स्कैनर में सेव है. हमलोग भी सरकार के लिए ही काम करते हैं. बिहार पुलिस भी सरकार का काम कर रही है, लेकिन जिस तरह से ट्रक जबरजस्ती हमारे कब्जे से लेकर चली आई वह तरीका गलत था. हालांकि उत्पाद विभाग के चेकपोस्ट प्रभारी के आरोप को गम्भीरता से लेते हुए सदर एसडीपीओ ने कहा कि उनके आरोप की गम्भीरता से जांच की जाएगी.



क्या कहते है उत्पाद विभाग के प्रभारी: उत्पाद विभाग के चेक पोस्ट प्रभारी दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि शराब से भरे एक ट्रक को जब्त किया गया है. जिसकी गिनती की जा रही है. उत्पाद विभाग की पुलिस को पिछले एक सप्ताह से लगातार सफलता मिल रही है. देर रात भी हमारी टीम ने एक ट्रक को जब्त किया था. जिसका साक्ष्य हमारे स्कैनर में मौजूद है. उसके बाद भी जोर जबरजस्ती कर नगर थाने की पुलिस हमारे कर्मियों के कब्जे से ट्रक को लेकर चली आई, जिसकी शिकायत हमने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अपने वरीय अधिकारियों से की है.



1 करोड़ कीमत की शराब बरामद: वहीं सदर एसडीपीओ धीरज कुमार ने भी नगर थाने में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि, नगर थाने की पुलिस को भी एक बड़ी सफलता मिली है. शराब से भरे एक ट्रक को जप्त किया है. सेब के बीच में छुपाकर शराब ले जायी जा रही थी, लेकिन नगर थाने की पुलिसकर्मियों ने उसे धर दबोचा. ट्रक के चालक और खलासी को भी गिरफ्तार किया गया है. जिसमें 50 से 60 लाख रुपए मूल्य की शराब होने की बात कही जा रही है. वहीं उत्पाद विभाग के चेक पोस्ट प्रभारी के द्वारा लगाए गए आरोप को लेकर जब सवाल पूछा गया तो उन्होंने सफाई के दौरान कहा कि 'मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी.'

सितंबर में पकड़ी जा चुकी है 5 करोड़ की शराब: हम आपको बताते चलें की सितंबर माह में जिले में बिहार पुलिस एवं उत्पाद विभाग की पुलिस ने 5 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की शराब से भरे 5 ट्रक एवं अन्य वाहनों को जप्त किया है. इस कार्रवाई से शराब माफिया में हड़कंप मचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details