बिहार

bihar

विक्षिप्त भिखारी की मौत पर विवाद, पुलिस बीमारी तो लोग भूख बता रहे मौत की वजह

By

Published : May 21, 2021, 11:01 PM IST

बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के लोहंदी मध्य विद्यालय परिसर में एक भिखारी का शव मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मचा है. पिछले 15 दिनों से वह आसपास के गांव में भिक्षा मांगकर गुजारा करता था. मानसिक रूप से विक्षिप्त भिखारी की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. पुलिस बीमारी तो स्थानीय लोग भूख से मौत होने का अंदेशा जता रहे हैं.

death
मौत

बक्सर:जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के लोहंदी मध्य विद्यालय परिसर में एक वृद्ध का शव मिलने से इलाके में हड़कम्प मच गया है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि मृतक पिछले 15 दिनों से आसपास के गांव में भिक्षा मांगकर अपना गुजारा करता था. उसकी पहचान नहीं हो पाई है.

यह भी पढ़ें- कोरोना के इलाज की सरकारी दर केवल कागजी, लाखों वसूल रहे निजी अस्पताल

भिखारी की मौत बनी पहेली
भिखारी की मौत को लेकर आसपास के गांव में चर्चाओं का बाजार गर्म है. स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त भिखारी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी. वह 15 दिनों से आसपास के गांव में दिखाई दे रहा था. ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उस भिखारी की मौत भूख से हो गई है. हालांकि पुलिस बीमारी के कारण मौत होने का अंदेशा जता रही है. मौत कैसे हुई यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा.

पहचान करने में जुटी पुलिस
मृतक की पहचान करने के लिए पुलिस तस्वीर को लेकर आस-पास के गांव में पूछताछ कर रही है. शुक्रवार सुबह गांव के लोग जब मिडिल स्कूल की तरफ टहलने के लिए निकले तो उन्होंने देखा कि स्कूल में कोई सोया हुआ है. जब लोगों ने पास जाकर देखा तो एक वृद्ध सोया हुआ दिखाई दिया. काफी आवाज देने पर भी जब वह नहीं उठा तो लोगों ने नजदीक जाकर देखा तो पता चला कि उसकी मृत्यु हो गई है. स्थानीय लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. इसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

क्या कहते हैं अधिकारी?
"मृतक भिखारी की तरह लग रहा है. वह कहां से आया है इसकी जांच की जा रही है. आसपास के कई गांवों में तस्वीर भेजकर उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है. उसकी मौत कैसे हुई इस बात का खुलासा पोस्टमाटर्म रिपोर्ट आने के बाद ही होगा. देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उसकी मौत बीमारी से हो गई है."- राजेश कुमार मालाकार, थानाध्यक्ष

यह भी पढ़ें-कोरोना ने छीना आश्रितों और बुजुर्गों का सहारा, लेकिन सरकार के पास नहीं इनके लिए कोई बड़ी योजना

ABOUT THE AUTHOR

...view details