बिहार

bihar

'PM मोदी तो छोड़िये, वाराणसी में BJP कार्यकर्ता को भी चुनौती नहीं दे सकेंगे CM नीतीश', मंगल पांडेय का दावा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 16, 2023, 7:12 AM IST

Mangal Pandey Attacks Nitish Kumar: क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नीतीश कुमार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे? इसको लेकर पिछले कुछ समय से लगातार कयास लगाए जा रहे हैं. हालांकि बीजेपी नेता मंगल पांडे का दावा है कि मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के किसी छोटे कार्यकर्ता को भी चुनौती नहीं दे सकते हैं, क्योंकि वह अपनी स्वीकार्यता और पहचान खो चुके हैं.

बीजेपी नेता मंगल पांडे
बीजेपी नेता मंगल पांडे

बीजेपी नेता मंगल पांडे

बक्सर: बिहार सरकार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सह बीजेपी नेता मंगल पांडे नेमुख्यमंत्री नीतीश कुमारपर तंज कसते हुए कहा कि इससे ज्यादा दुखद क्या होगा कि जेडीयू के नेताओ की लाख कोशिशों के बाद भी कांग्रेस ने नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक तक नहीं बनाया. उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री प्रदेश की राजनीति में अप्रसांगिक हो गए हैं. यही कारण है कि इन्हें क्षेत्रीय दलों का भी संयोजक नहीं बनाया गया. बिहार की 13 करोड़ जन भावनाओं के जनमत को ध्यान में रखते हुए इन्हें राजनीतिक और प्रशासनिक जिम्मेवारियों से मुक्त हो जाना चाहिए.

'बीजेपी के छोटे कार्यकर्ता को भी चनौती नहीं दे सकेंगे नीतीश':एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे बीजेपी नेता मंगल पांडे ने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि कुछ लोग गलतफहमी में जी रहे हैं कि नीतीश कुमार 2024 के लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी को चुनौती देंगे. मेरा मानना है कि नरेंद्र मोदी तो दूर बीजेपी के एक छोटे कार्यकर्ता को भी चुनौती देने की हैसियत नीतीश कुमार को नहीं है. नरेंद्र मोदी तो एक आंधी हैं और नीतीश कुमार भटके हुए गठबंधन के भटके हुए नेता हैं.

"नरेंद्र मोदी को चुनौती देना तो बहुत बड़ी बात होगी. नरेंद्र मोदी जी का कोई छोटा कार्यकर्ता भी होगा तो नीतीश जी शायद उसे भी चुनौती नहीं दे पाएंगे. चूकि नीतीश जी अब वो नीतीश जी रहे नहीं. उनकी स्वीकार्यता और पहचान अब रही नहीं. यही कारण है कि बहुत प्रयास के बावजूद वह इंडिया अलायंस के संयोजक नहीं बन सके. क्षेत्रीय संयोजक के लायक भी उनको नहीं समझा गया है. नीतीश जी अभी तक भटक ही रहे हैं"-मंगल पांडे, बीजेपी नेता सह पूर्व मंत्री, बिहार सरकार

ये भी पढ़ें:

ABOUT THE AUTHOR

...view details