बिहार

bihar

'महंगाई और बेरोजगारी दूर करने के बजाए धर्म पर सियासत कर रही BJP'- बक्सर में बोले अशोक चौधरी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 4, 2023, 4:40 PM IST

JDU Bhim Sansad on 26 november: बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि धर्म अपनाने के लिए है राजनीति करने के लिए नहीं. अशोक चौधरी ने कहा कि बीजेपी महंगाई और बेरोजगारी दूर करने के बजाए धर्म पर सियासत कर रही है. पढ़ें, विस्तार से.

अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री
अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री

अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री.

बक्सरः बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी शनिवार 4 नवंबर को एक दिवसीय दौरे पर बक्सर पहुंचे. जिला अतिथि गृह में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि, 25 जनवरी को राम लला आ रहे हैं, जिनका दर्शन करने मैं भी जाऊंगा. लेकिन दुखद है कि धर्म को अपनाने की जगह भारतीय जनता पार्टी के नेता इस पर राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी लोगों को धर्म में उलझाकर रख दी है.

"देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर आई थी. दोनों मुद्दे पर काम करने के बजाए टीका, टोपी, चंदन, रुद्राक्ष को हथियार बनाकर लोगों को गुमराह कर रही है. 500 रुपये वाला गैस सिलेंडर 12 सौ में मिलने लगा. 65 रुपये की अरहर दाल आसमान छूने लगी. बेरोजगारों की लंबी कतार लग गई."- अशोक चौधरी, भवन निर्माण मंत्री


नीतीश ने पिछड़े समाज के लिए बजट बढ़ायाः अशोक चौधरी ने कहा कि 2005 से पहले बिहार में पिछड़े समाज के लोगों को मुख्य धारा में लाने के लिए जितना काम होना चाहिए था, उतना नहीं हुआ. इस समाज के लोगों के उत्थान के लिए मात्र 40-48 करोड़ का ही बजट बनाया जाता था. लेकिन 2005 में जब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सत्ता की बागडोर संभाली तो 2007 में कल्याण विभाग बनाया गया. पिछड़े समाज को मुख्य धारा में लाने के लिए, एक हजार 882 करोड़ का बजट बनाया.

जदयू 26 को लगाएगी भीम संसदः अशोक चौधरी ने कहा कि देश में कुछ राजनीतिक पार्टी आरक्षण पर भी टीका टिपण्णी कर रहे हैं. 26 नवम्बर को जदयू राजधानी पटना में भीम संसद का आयोजन करेगी. जिसका निमंत्रण देने के लिए आज हम बक्सर आये हुए हैं. गौरतलब है की 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने पूरे दमखम के साथ मतदाताओ को अपने पक्ष में गोलबंद करने के लिए कई कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details