बिहार

bihar

36 घंटे में ट्रिपल मर्डर से दहला डीजीपी का गृह जिला, एसपी ने लगाई थानेदारों की क्लास

By

Published : Jun 12, 2019, 3:18 PM IST

पुलिस अधीक्षक ने सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल करने और 24 घंटे पेट्रोलिंग व्यवस्था करने की सख्त हिदायत दी है.

एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा

बक्सर:लोकसभा चुनाव खत्म होते ही डीजीपी के गृह जिले में एक बार फिर अपराधियों ने खूनी खेल खेलना शुरू कर दिया है. पिछले 36 घंटे के अंदर बक्सर जिला में तीन हत्या से चारो तरफ भय और दहशत का माहौल कायम हो गया है.

लगातार एक के बाद एक हत्या के बाद पुलिस कप्तान ने जिला के तमाम डीएसपी एवं थानेदारों के साथ बैठक कर घंटो तक क्लास लगाई है. पुलिस अधीक्षक ने सभी थानेदारों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में क्राइम कंट्रोल करने और 24 घंटे पेट्रोलिंग व्यवस्था करने की सख्त हिदायत दी. तीन हत्याओं के बाद बक्सर पुलिस कप्तान उपेन्द्र नाथ वर्मा ने उठाए गए कदम के बारे में बताया है.

बक्सर पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा

किराए पर रह रहे लोगों का होगा वेरिफिकेशन
उन्होंने बताया कि क्राइम पर कंट्रोल करने के लिए किराए पर मकान लेकर रहने वाले लोगों का वेरिफिकेशन करने का निर्देश दिया गया है. इसमें टाउन थाना और मुफस्सिल थाना के थानेदारों को लगाया गया है. क्योंकि अधिकांश मामलों में देखा गया है कि अपराधी किराए पर रूम लेकर रहते हैं. फिर घटना को अंजाम देते हैं.

पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा

आपसी विवाद में हुई तीन हत्याएं
डुमराव अनुमंडल में हुए तीन हत्या के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि ये सभी हत्याएं आपसी विवाद में हुई है. एक मामले में पुलिस ने उद्भेदन कर दिया है. जबकि अन्य दो मामले का खुलासा बहुत जल्द कर लिया जाएगा. इसके लिए डुमराव डीएसपी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया है. गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधि व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर अधिकारियों को लगातार फटकार लगा रहे है. उसके बाद भी अपराधियों का मनोबल कम होने का नाम नही ले रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details