बिहार

bihar

बक्सर: वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं में 4 की मौत, एक घायल

By

Published : Sep 14, 2020, 10:45 PM IST

जिले में वज्रपात की अलग-अलग घटनाओं ने एक महिला सहित 4 की मौत हो गई और एक व्यक्ति जख्मी हुआ है. कल भी ठनका गिरने से एक की मौत हो गई थी.

बक्सर
बक्सर

बक्सर: जिले के अलग-अलग इलाकों में हुए वज्रपात में एक महिला सहित चार लोगों की मौत हो गई. जबकि एक जख्मी हुआ है. जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. करीब आधा दर्जन मवेशी भी आसमानी आफत का शिकार हुए हैं.

चक्की ओपी क्षेत्र में एक की मौत
पहली घटना चक्की ओपी क्षेत्र के चक्की-चुन्नी डेरा गांव में हुई. जहां ठनका गिरने से शिवाजी यादव उर्फ शिवधारी यादव की मौत हो गई. गांव निवासी शिवाजी खेत में भैंस चरा रहा था, तभी अचानक उस पर ठनका गिर पड़ा और मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

राजपुर थाना क्षेत्र में 2 की मौत, 1 घायल
दूसरी घटना राजपुर थाना क्षेत्र के जलीलपुर गांव की है. जहां वज्रपात की चपेट में आने से 65 वर्षीय वृद्ध गर्जन सिंह यादव की जान चली गई. वह पशु चारा लाने के लिए गांव से बाहर गए हुए थे और रास्ते में ही हादसे का शिकार हो गए. बहुत देर तक घर नहीं लौटे तो परिजनों को खोजबीन शुरू कर दी. तब जाकर उनकी मौत का पता चला.

वहीं, थाना क्षेत्र के डिहरी गांव निवासी मुन्ना राजभर की 44 वर्षीय पत्नी सोनिया देवी खेतों में काम करने के दौरान ठनका की चपेट में आकर काल के काल में समा गई. इसी गांव के रहने वाले करीब 40 वर्षीय जितेंद्र कुमार चौधरी भी खेतों में काम के दौरान आकाशीय बिजली का शिकार होकर बुरी तरह से जख्मी हो गए.

धनसोई थाना क्षेत्र में 1 ने गंवाई जान
चौथा मामला धनसोई थाना क्षेत्र के भरखरा गांव का है. जहां ठनका गिरने से पशु चारा लेने गए बद्री सिंह की मौत हो गई. बता दें कि कल भी चक्की प्रखंड के चुनी डेरा गांव में अपने मकई की खेत की रखवाली कर रहें किसान की ठनका गिरने से जलकर दर्दनाक मौत हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details