बिहार

bihar

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: बक्सर SP ने 26 पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को किया सम्मानित

By

Published : Mar 8, 2020, 7:16 PM IST

Updated : Mar 8, 2020, 7:25 PM IST

रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बक्सर एसपी ने महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि इन महिलाओं से समाज की अन्य महिलाओं को प्रेरणा मिलेगी.

महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया
महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया

बक्सर:रविवार को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया गया. इस अवसर पर बक्सर पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा ने 26 महिला पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. पुलिस अधीक्षक ने अपने थाना क्षेत्र में में विशेष योगदान देने वाली 26 महिला पुलिसकर्मियों और अधिकारियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

जानकारी के मुताबिक सम्मान पाने वाली पुलिसकर्मियों ने 4 सब इंस्पेक्टर, 2 सहायक उपनिरीक्षक और 20 सिपाही पद पर जिले के विभिन्न थानों में तैनात हैं. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदलते परिवेश में अब पुलिस विभाग में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है. विभाग के हर क्षेत्र में चाहे वह अनुसंधान हो चाहे छापेमारी हो, यहां तक कि अब चालक का कार्य भी महिला बखूबी कर रही हैं.

महिला पुलिसकर्मी को सम्मानित करते एसपी

ये भी पढ़ें:छा गईं मुंगेर की वीणा देवी: PM मोदी के ट्विटर पर लिखी 'मन की बात', बताया सफलता का राज

एसपी ने किया महिला सिपाही का जिक्र

एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा के महिला थाना में कार्यरत महिला सिपाही चालक सिंपी कुमारी का विशेष रूप में जिक्र करते हुए कहा कि अब महिलाएं किसी ही मामले में पीछे नहीं हैं. चालक सिंपी कुमारी एक आइकॉन हैं. महिला थाना बक्सर में चालक के रूप में कार्यरत महिला सिपाही सिंपी अपने दायित्व को बखूबी निभा रही हैं.

Last Updated : Mar 8, 2020, 7:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details