बिहार

bihar

Aurangabad Crime News: औरंगाबाद में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, दो आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jan 31, 2023, 4:03 PM IST

दहेज को लेकर हत्या करने का सिलसिला रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है. एक बार फिर औरंगाबाद में एक महिला दहेज की बलि चढ़ गई. मायके वालों ने पति और ससुर पर हत्या (Woman murdered for dowry in Aurangabad) का आरोप लगाया है. पढ़ें पूरी खबर..

औरंगाबाद में दहेज के लिए महिला की हत्या
औरंगाबाद में दहेज के लिए महिला की हत्या

औरंगाबादः बिहार के औरंगाबाद में हत्या का (Woman murdered in Aurangabad) मामला सामने आया है. दहेज को लेकर एक महिला की हत्या की बात सामने आ रही है. ताजा मामला जिले के रफीगंज प्रखण्ड के खड़वा गांव का है. मृतका की पहचान उसी गांव के मुन्ना कुमार उर्फ पंकज की 22 वर्षीय पत्नी छोटी देवी के रूप में की गई है. मृतका का मायका नबीनगर प्रखण्ड के बेलाई पंचायत अंतर्गत इटवा गांव में है. वहीं इस घटना के बाद परिजनों में शोक व्याप्त है.

ये भी पढ़ेंःशादी के 7 महीने बाद ही नवविवाहिता की हत्या, पति, सास और ससुर गिरफ्तार

2020 में हुई थी शादीःमंगलवार को सदर अस्पताल औरंगाबाद में पोस्टमार्टम कराने आए मृतका के मायके वालों ने बताया कि 05 दिसम्बर 2020 को अपनी बेटी की शादी हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार धूमधाम से की थी. उस समय हमलोगों से जितना बना उतना उपहार स्वरूप दिया था और एक बुलेट भी भेंट की थी, लेकिन शादी के छह महीने बाद ही ससुराल वाले पुनः फिर से दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. ससुराल वालों के द्वारा मायकेवालों से दहेज की मांग की जाने लगी. कुछ देने को हमलोग तैयार थे, लेकिन उनलोगों का कहना था कि हमे ब्रांडेड समान चाहिए नहीं तो नहीं लूंगा.यही सब बात को लेकर ससुराल वालों ने कई बार उसके मारपीट की. एक बार मारपीट कर घर से भगा दिया.

पति और ससुर गिरफ्तारः ससुराल वालों के साथ बाद में समझौता भी हुआ, लेकिन फिर उनलोगों के द्वारा मारपीट की जाने लगी और सोमवार की शाम बंद कमरे में गला दबाकर मार डाला. इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने लड़का मुन्ना उर्फ पंकज व उसके पिता गिरिजेश सिंह को गिरफ्तार कर थाना ले आया और शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कागजी प्रक्रिया पूरीकर शव पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया गया. यहां से पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया. हत्या के मामले में रफीगंज थानाध्यक्ष राम इकबाल यादव ने बताया कि खड़वा गांव में हत्या मामले में पिता पुत्र को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में पूछताछ की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

"खड़वा गांव में हत्या मामले में पिता पुत्र को हिरासत में लिया गया है. इस मामले में पूछताछ की जा रही है. इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी"- राम इकबाल यादव, थानाध्यक्ष, रफीगंज थाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details