बिहार

bihar

रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

By

Published : Mar 3, 2021, 1:11 AM IST

Updated : Mar 3, 2021, 5:44 AM IST

रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में 25 फरवरी को जाखीम गांव के रामश्रय महतो की पुत्री वैजयंती कुमारी को बंध्याकरण ऑपरेशन कराया था. जिसके बाद अचानक तबीयत बिगड़ने से महिला की मौत हो गई. जिससे गुस्साएं परिजन ने रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया.

center
हंगामा

बिहार(औरंगाबाद):रफीगंज थाना क्षेत्र के जाखीम गांव के रामश्रय महतो की पुत्री वैजयंती कुमारी को बंध्याकरण का ऑपरेशन कराया था. जिसके बाद अचानक तबीयत बिगड़ गई. जिसे परिजनों ने आनन-फानन में पटना ले जाते समय उसकी मौत हो गई. वहीं, महिला की मौत के बाद परिजन रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में जमकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले का शांत कराया गया.

पढ़ें:अतिक्रमण हटाओ अभियान: हाईकोर्ट के आदेश पर 8 मकानों को किया गया ध्वस्त

रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हुआ था ऑपरेशन
मृतक के पिता रामाश्रय महतो ने बताया कि 25 फरवरी को रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बंध्याकरण का ऑपरेशन कराया था. ऑपरेशन कराने के बाद डॉक्टर ने उसे घर जाने को कहा गया, लेकिन घर पहुंचते ही हालत गंभीर हो गई और पुन: रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. डॉक्टर ने बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. वहीं, सदर अस्पताल के डॉक्टर ने उसे पटना रेफर कर दिया.

देखें रिपोर्ट

पति ने डॉक्टरों पर लगाया लापरवाही का आरोप
मृतक के पति रामकरण कुमार ने रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों पर लापरवाही आरोप लगाया है. जिसके कारण मेरी पत्नी की मौत हो गई. वहीं, परिजनों सब को लेकर रफीगंज स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचे और हंगामा करने लगे.

पुलिस ने दिया कार्रवाई का अश्वासन
हंगामा की सूचना मिलते ही रफीगंज थाना सह थानाध्यक्ष प्रशिक्षु डीएसपी सुनील कुमार पांडे पुलिस दलबल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे. आक्रोशित परिजनों को शांत कर चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया और मामला को शांत भी कराया.

Last Updated :Mar 3, 2021, 5:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details