बिहार

bihar

औरंगाबाद में महिला ने की खुदकुशी, शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर दी जान

By

Published : Dec 10, 2022, 10:30 AM IST

औरंगाबाद में शराबी पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपनी जान (Woman commited suicide In aurangabad) दे दी. जानकारी मिलने के बाद मायके वालों ने शराबी पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. पढ़ें पूरी खबर...

औरंगाबाद में महिला ने की आत्महत्या
औरंगाबाद में महिला ने की आत्महत्या

औरंगाबाद: बिहार के औरंगाबाद में महिला ने आत्महत्या कर ली. मायकेवालों का आरोप है कि उसने अपने पति की प्रताड़ना से परेशान होकर यह कदम उठाया. उसका शराबी पति रोज-रोज शराब पीकर उसके साथ झगड़ा करता था. दहेज को लेकर उसके साथ मारपीट भी करता था. जिससे आजीज आकर उसने जान दे दी. मृतक महिला की पहचान मनीष कुमार सिंह की पत्नी अनामिका देवी (25) के रुप में हुई है. मामला जिले के पिपरा पंचायत अंतर्गत बैरिया गांव का है. वहीं, मृतक महिला का मायका आरा जिले के बरौली गांव में है.

ये भी पढ़ें-'ताड़ी नेचुरल जूस है, प्रतिबंध लगाना ठीक नहीं' जीतन राम मांझी ने फिर से दोहराया

शराबी पति से तंग महिला ने की आत्महत्या: दरअसल यह मामला जिले के पिपरा पंचायत अंतर्गत बैरिया गांव का है. जहां वर्ष 2018 के जनवरी माह में एक युवती की शादी पूरे धूमधाम से हुई थी. शादी के कुछ दिनों तक सबकुछ ठीक ठाक चला लेकिन इसी बीच महिला के शराबी पति ने शराब पीकर हंगामा करना शुरू किया और उसके साथ जबरदस्ती के साथ-साथ मारपीट करने लगा. वहीं बार बार दहेज में पैसे नहीं लाई. यह कहकर बार बार पैसे की मांग करता था. हालांकि महिला के मायकेवालों में इसे बेवड़ा समझकर छोड़ दिया. उसके बावजूद लगातार शराब पीकर दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा.

महिला ने काफी ज्यादा दिनों से शराबी पति के प्रताड़ना को सहा और अंतत: बीते शुक्रवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसकी जानकारी मिलने के बाद मायके वालों ने पुलिस का सहयोग लिया और बेटी के ससुराल पहुंची. तभी उनलोगों ने देखा कि घर में शव के अलावे कोई और दूसरा व्यक्ति मौजूद नहीं था. जिसके बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया. परिजनों ने पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

शराबी पति पर दहेज मांगने का आरोप:मायके वालों ने पुलिस को बताया कि इसका पति शराबी है. शादी के बाद लगातार दहेज के पैसे की मांग करता था. जब उसकी पत्नी और पैसे देने से मना करती थी तब उसके साथ मारपीट किया करता था. नवीनगर थानाध्यक्ष बिजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मामला संदेहास्पद है. फिलहाल इसकी जांच पड़ताल जारी है.

ये भी पढ़ें-'नहीं संभल रहा, तो हटा दीजिए शराबबंदी कानून'.. पशुपति पारस का CM नीतीश पर निशाना


ABOUT THE AUTHOR

...view details