बिहार

bihar

जहानाबाद में सूदखोरों से तंग आकर महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

By

Published : Nov 17, 2022, 1:59 PM IST

जहानाबाद में एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास किया (woman attempted suicide in Jehanabad) है. महिला सूदखोरों से परेशान होकर ऐसा कदम उठाया है. उनसे प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है. पढ़ें पूरी खबर.

महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास
महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास

जहानाबाद: बिहार के जहानाबाद में सूदखोरों ने तंग आकर एक महिला ने आत्महत्या का प्रयास (woman attempted suicide regarding Fed up) किया है. जिले केठाकुरबारी मोहल्ले की है. फिलहाल महिला को अस्पताल में भर्ती करवाकर बचा लिया गया है. अगर समय पर महिला को इलाज के लिए अस्पताल में नहीं भर्ती करवाया जाता तो नवादा और समस्तीपुर जैसी घटना घट सकती थी.

ये भी पढ़ें- नवादा में 6 लोगों की मौत का आत्महत्या मामला: व्यवसायिक संघ ने बाजार बंद कर किया प्रदर्शन

महिला ने किया आत्महत्या का प्रयास: घटना के संबंध में बताया जाता है कि शहर के ठाकुरबारी मोहल्ले के रहने वाले नरेश प्रसाद नामक व्यक्ति किराना दुकान चलाते थे. दुकान चलाने के लिए उन्होंने कई लोगों से सुद पर पैसा ले रखा था. वहीं, अचानक से उक्त व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद बेटे एवं पत्नी पर घर चलाने की जिम्मेदारी आ गई. बेटा धीरज कुमार और पत्नी अनीता देवी दुकान संचालन करने लगी, लेकिन सूदखोरों द्वारा लगातार पैसे की मांग की जाने लगी.

सूदखोरों से बचाने की मांग: आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण अनीता देवी पैसे देने वालों से कहा कि कुछ दिनों का मोहलत दे दीजिए, लेकिन सूदखोरों द्वारा इसके परिवार पर दबाव बनाने लगे. दुकान पर जाकर अनाप-शनाप बात करेने लगा. इसी बात को लेकर अनीता देवी काफी डिप्रेशन में आ गई और घर में रखे विभिन्न बीमारियों की दवाई को एक साथ खाकर आत्महत्या की कोशिश किया. लेकिन उनके परिजन द्वारा तुरंत सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टर द्वारा इलाज कर उसे बचा लिया गया.

"मेरे पति द्वारा कई लोगों से लगभग 7 लाख रुपए कर्ज लिया गया था. इस पैसे से ज्यादा उन लोगों को भुगतान भी कर दिया गया है, लेकिन सुद दर सुद बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण हम लोगों के परिवार संकट की घड़ी में आ गई है और सूदखोर द्वारा अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं. जिस मेरे तरह से मेरे परिवार पर दबाव बनाया जा रहा है. इससे कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है. मुझे सूदखोरों के चंगुल से मुक्त किया जाए."- अनीता देवी, पीड़ित महिला

ये भी पढ़ें- बिहार : सुपौल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की आत्महत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details