बिहार

bihar

औरंगाबादः प्रभारी मंत्री और खनन मंत्री ने जल जीवन हरियाली योजना का किया उद्घाटन

By

Published : Oct 27, 2019, 12:16 PM IST

औरंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री और खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने कहा कि सभी को जल जीवन हरियाली पर जागरूक करना है ताकि भविष्य में जल संकट से निजात मिल सके.

जल जीवन हरियाली योजना

औरंगाबादः जिले के नगर भवन में जल जीवन हरियाली योजना की शुरूआत की गई. इसका उद्घाटन जिले के प्रभारी मंत्री और खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने दीप प्रज्जवलित कर किया. प्रभारी मंत्री और खनन मंत्री ने लोगों को पेड़ लगाने के लिए अपील की.

जल जीवन हरियाली योजना
उद्घाटन के मौके पर जिले के जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल, डीडीसी, एडीएम, एसडीओ और डीपीआरओ सहित कई लोग उपस्थित थे. मौके पर जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने कहा की पर्यावरण संरक्षण जल जीवन हरियाली को लेकर पूरे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा की पूरे बिहार में पौधारोपण किया जा रहा है. लेकिन जिस तरह मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों को जान गई और औरंगाबाद में लू के कारण मौत हुई. उसके बाद से बिहार सरकार ज्यादा सचेत हो गई है.

जल जीवन हरियाली योजना

जल जीवन हरियाली पर किया गया लोगों को जागरूक
औरंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री और खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने कहा कि सभी को जल जीवन हरियाली पर जागरूक करना है ताकि भविष्य में जल संकट से निजात मिल सके. साथ ही उन्होंने कहा कि अब मनुष्य के अस्तित्व पर ही संकट बना हुआ है, पर्यावरण दूषित हो रहा है और पेड़ों की कटाई नहीं रूक रही है. इसलिए जरूरी है कि सभी जगह पौधा रोपण किया जाए. इसके लिए उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति को आगे आने का अपील किया.

Intro:bh_au_02_hariyali_yojana_vis_byte_pkg_bh10003
एंकर :-औरंगाबाद जिले के नगर भवन में जल जीवन और हरियाली योजना का उद्घाटन जिले के प्रभारी मंत्री एवं खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद दीप प्रज्वलित कर किया उद्घाटन।


Body:v.o.1. उद्घाटन के मौके पर जिले के जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल, डीडीसी एडीएम एसडीओ प्रदीप कुमार डीपीआरओ धर्मवीर कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे। इस मौके पर जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने कहां की पर्यावरण संरक्षण जल जीवन हरियाली को लेकर पूरे बिहार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहां की पौधारोपण किया जा रहा है लेकिन जिस तरह मुजफ्फरपुर में चमकी बच्चों को जान गई और औरंगाबाद लू के कारण मौत हुई है उसके बाद सरकार ज्यादा सचेत हो गई है।
1.बाईट:- राहुल रंजन महिवाल जिलाधिकारी औरंगाबाद।


Conclusion:v.o.2. औरंगाबाद जिले के प्रभारी मंत्री एवं खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद ने कहा कि सभी को मिलकर जल जीवन हरियाली पर जागरूक करना है ताकि भविष्य में जल संकट से निजात मिले, साथ ही उन्होंने कहा कि अब मनुष्य अस्तित्व पर ही संकट बना हुआ है पर्यावरण दूषित हो रहा है और पेड़ों की कटाई नहीं रुक रही है इसलिए जरूरी है कि सभी जगह पौधा रोपण किया जाए इसके लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आने का मंत्री ने अपील किया।
2.बाईट :- बृजकिशोर किशोर बिंद , खान मंत्री एवं प्रभारी मंत्री बिहार सरकार पटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details