बिहार

bihar

Aurangabad News: गर्मी के बाद अब बरसात भी जानलेवा, आकाशीय बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

By

Published : Jul 1, 2023, 12:50 PM IST

बिहार में भीषण गर्मी के बाद औरंगाबाद में हो रही बारिश भी जानलेवा साबित हो रही है. बारिश के दौरान जिले में 2 लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई है. वहीं 2 अन्य लोग घायल हुए हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

बिजली गिरने से दो लोगों की मौत
बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

औरंगाबाद:बिहार के औरंगाबाद में दो लोगों की बिजली गिरने से मौत हो गई है. घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पवई गांव की है. जहां सुदर्शन चंद्रवंशी के पुत्र पंकज कुमार अपने भाइयों के साथ धान का बीज बोने के लिए गांव के ही बधार में खेत बना रहे थे. इसी दौरान अचानक बारिश होने लगी और वज्रपात हो गया जिसके चपेट में आने से पंकज की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं आकाशीय बिजली की चपेट में आकर विक्की कुमार और गुड्डी कुमार घायल हो गए. घटना के बाद आनन-फानन में परिजनों ने सभी को सदर अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने पंकज को मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें-Kaimur Nesw: बारिश के पानी में भींग रहा था बच्चा.. आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत

मृतक के दो भाई घायल: वहीं घायल विक्की और गुड्डी का इलाज कराया जा रहा है. मौत की खबर सुनते ही परिजन शव से लिपटकर रोने लगे. परिजनों की चीत्कार से सदर अस्पताल परिसर गूंज उठा. मौके पर काफी लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई. लोगों के द्वारा किसी तरह समझाया बुझाया गया और रोते बिलखते परिजनों को शांत कराया गया. पंकज के 2 पुत्र और 1 पुत्री है. मुफस्सिल थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

"आकाशीय बिजली गिरने से एक शख्स की मौत हो गई है. उसके दो भाई इस घटना में घायल हो गए हैं. जिनक अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है."-राजेश कुमार, मुफस्सिल थाना प्रभारी

एक और मजदूर की मौत: वहीं दूसरी घटना दाउदनगर थाना क्षेत्र के भाव बिगहा गांव की है. जहां 40 वर्षीय मजदूर मोहन राम के पुत्र रमेश कुमार बधार में गया हुआ था, तभी हवा के साथ जोरदार बारिश शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए रमेश ने घर की ओर भागने की कोशिश की तभी उसके ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई. इस घटना में रमेश की मौके पर ही मौत हो गई. परिजन जब उसे खोजते हुए बधार की ओर गए तो देखा कि रमेश खेत में ही गिरा पड़ा है. उसे उठाकर इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल दाउदनगर ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details