बिहार

bihar

Aurangabad News: SSB जवान ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा पानी, दो IED बम किए बरामद

By

Published : Aug 5, 2021, 11:03 PM IST

औरंगाबाद जिले में एसएसबी जवान (IED Bomb) ने दो आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किए. एसएसबी (SSB) जवान ने नक्सलियों (Naxalites) के 15 अगस्त के पहले बड़ी घटना को अंजाम देने के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Aurangabad
Aurangabad

औरंगाबाद:बिहार के औरंगाबाद जिले में एसएसबी (SSB) जवान ने नक्सलियों (Naxalites) के मंसूबों पर पानी फेर दिया. जिले के अति नक्सल प्रभावित (Highly Naxal Affected) ढिबरा थाना क्षेत्र के झरना गांव के पास जंगल में पुलिस ने दो आईईडी बम (IED Bomb) बरामद किए हैं.

ये भी पढ़ें-नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर उड़ाया यात्री वाहन, एक की मौत, चार घायल

दोनों आईईडी बम का वजन 4 किलो है. नक्सलियों का इरादा पुलिस जवानों को निशाना बनाना था. बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा. गौरतलब है कि अति नक्सल प्रभावित झरना गांव के पास जंगल में दो-दो किलो के दो आईईडी बम छापेमारी में बरामद हुए. जिसकी सूचना मिलते ही एसएसबी के बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचकर जांच कर रहा है.

औरंगाबाद जिले के एसपी अभियान (नक्सल) शिव कुमार राव ने बताया कि नक्सलियों के आईईडी बम लगाने का मकसद स्वतंत्रता दिवस के पहले जवानों को नुकसान पहुंचाना था. उन्होंने बताया कि सूचना पर सर्च अभियान चलाया गया और दो आईईडी बम को बम निरोधक दस्ते द्वारा डिफ्यूज किया गया.

ये भी पढ़ें-जमुई से एक नक्सली गिरफ्तार, चोरमारा की पहाड़ी पर मना रहे थे शहीद सप्ताह

ABOUT THE AUTHOR

...view details