बिहार

bihar

औरंगाबाद: DM ने अधिकारियों के साथ की हाईलेवल मीटिंग, दिए कई निर्देश

By

Published : Nov 22, 2019, 3:03 PM IST

प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि योजना में लापरवाही बरतने वाले ग्रामीण आवास सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से सजग है.

DM ने की अधिकारियों के साथ बैठक

औरंगाबाद:जिले के दाउदनगर अनुमंडल में डीएम राहुल रंजन महिवाल ने जल जीवन हरियाली योजना में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान जिलाधिकारी ने अधिकारियों को कई जरूरी निर्देश दिए.

अधिकारियों को दिए गए निर्देश
बैठक में डीएम ने कहा कि भीषण गर्मी और प्राकृतिक असंतुलन से बचने के लिए जल जीवन हरियाली जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं को शुरू किया गया है. डीएम ने बताया कि बैठक में ये निर्देश दिए गए हैं कि आहर, पाइन, उड़ाई, कुआं और तालाबों को व्यवस्थित कराया जाए.

DM ने की अधिकारियों के साथ बैठक

ग्रामीण आवास सहायकों के खिलाफ होगी कार्रवाई
वहीं, प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि योजना में लापरवाही बरतने वाले ग्रामीण आवास सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से सजग है.

ये लोग रहे मौजूद
इस बैठक में जिले के डीडीसी अंशुल कुमार, एडीएम सुधीर कुमार, औरंगाबाद एसडीओ प्रदीप कुमार, दाउदनगर के एसडीओ तनय सुल्तानिया, जिले के 11 ब्लॉकों के प्रखंड विकास पदाधिकारी और मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी के अलावा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे.

Intro:bh_au_01_jal_jivan_hariyali_vis_byte_pkg_bh10003
एंकर:-औरंगाबाद जिले के दाउदनगर अनुमंडल में जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने जल जीवन हरियाली योजना में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक की। अधिकारियों कई जरूरी निर्देश दिया गया।


Body:v.o.1 हाई लेवल बैठक में जिले के डीडीसी अंशुल कुमार, एडीएम सुधीर कुमार, औरंगाबाद एसडीओ प्रदीप कुमार, दाउदनगर के एसडीओ तनय सुल्तानिया, जिले के 11 ब्लॉकों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मनरेगा के प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी के अलावा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी मौजूद रहे।


Conclusion:v.o.2 गौरतलब है कि औरंगाबाद जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने दाउदनगर अनुमंडल के सभाकक्ष में प्रखंड स्तरीय हाई लेवल बैठक करते हुए विभिन्न कार्यों की समीक्षा की। जल जीवन हरियाली की समीक्षा करते हुए डीएम ने कहा कि भीषण गर्मी एवं प्राकृतिक असंतुलन से बचने के लिए जल जीवन हरियाली जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम शुरू हो चुका है इसी की समीक्षा के क्रम में निर्देश दिया गया है कि आहार पाइन उड़ाई एवं कुआं व तालाबों का व्यवस्थित तरीके से कराया जाए। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना की डीएम द्वारा समीक्षा करते हुए कहा गया कि योजना में लापरवाही बरतने वाले ग्रामीण आवास सहायकों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
1.बाईट:- राहुल रंजन महिवाल, जिलाधिकारी औरंगाबाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details