बिहार

bihar

Aurangabad Crime News: सविता हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, पैसा देती थी मायके इसलिए पति ने मार डाला

By

Published : Jan 18, 2023, 11:08 PM IST

औरंगाबाद में बधार में मिली लाश (Crime In Aurangabad) मामले में खुलासा हो गया है. विवाहिता सविता देवी हत्याकांड में उसका पति और भैसुर ही कातिल निकला है. जिले के पौथू थाना क्षेत्र में विवाहित महिला की गला काटकर हत्या मामले में 24 घंटे के अंदर ही राज खुल गया है. पढे़ं पूरी खबर..

सविता हत्याकांड में आया नया मोड़
सविता हत्याकांड में आया नया मोड़

औरंगाबाद:बिहार केऔरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड में पौथू थाना के सीवां गांव में बधार में मिली लाशका पुलिस ने खुलासा कर दिया है. एक विवाहित महिला की लाश गांव के बधार में मिली थी. उसके गले पर धारदार हथियार से काटने का निशान था. पुलिस को जब इसकी सूचना मिली थी तो हर एंगल से मामले की जांच कर दी थी. हालांकि पुलिस जब मामले की कड़ाई से जांच की तो सारा मामला खुल गया. पति ही महिला का कातिल निकला.

ये भी पढे़ं-Ara News: आरा में महिला की संदिग्ध मौत, शिक्षक पति पर दहेज के लिए हत्या का आरोप

पति ने की पत्नी की हत्या :औरंगाबाद की एएसपी सह एसडीपीओ स्वीटी सहरावत ने बताया कि पुलिस ने सविता हत्याकांड का उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने हत्या में संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दो अपराधियों की शिनाख्त और गिरफ्तारी होनी अभी बाकी है. दोनों को भी शीघ्र गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे धकेल दिया जाएगा. उन्होने हत्याकांड से राज उठाते ह़ुए कहा कि सविता की हत्या उसके पति और भैसुर ने की है. उसके पति रणविजय कुमार ने अपने बड़े भाई योगेंद्र चंद्रवंशी एवं अन्य के साथ मिलकर की अपनी ही पत्नी को मार डाला.

'सविता अपने मायके पक्ष की लगातार आर्थिक मदद करती थी. पति या ससुराल के लोगों को जानकारी दिए बिना वह मायके वालों को पैसे दिया करती थी. इस बात को लेकर पूर्व में पति-पत्नी एवं परिवार वालों के बीच विवाद भी होते रहते थे. घटना के दिन भी मृतका ने अपने मायके पक्ष में भाई सोनु कुमार जो की दाउदनगर थाना के जिनोरया में रहता है, उसको मोबाइल खरीदने के लिए पैसे दिए थे. पैसे देने की जानकारी पति को हुई थी, जिसपर विवाद हुआ था. इसी विवाद को लेकर एवं अभियुक्तों ने विवाहिता की गला रेतकर हत्या कर दी तथा शव को ले जाकर बधार में रख दिया.'- स्वीटी सहरावत, एएसपी

पैसों के विवाद में महिला की हत्या :औरंगाबाद की एएसपी सह एसडीपीओ स्वीटी सहरावत ने बताया कि पति और जेठ ने सविता को मारकर यह प्रचारित कर दिया कि विवाहिता घटना के पूर्व शाम में गायब हो गई थी. और सुबह में शव पाया गया. उन्होने बताया कि मामले की प्राथमिकी मृतका के भाई के लिखित आवेदन पर दर्ज की गई थी. प्राथमिकी में मृतका के पति रणविजय कुमार चंद्रवंशी, भैसुर योगेन्द्र चंद्रवंशी तथा अन्य दो को नामजद अभियुक्त बनाया गया था.

24 घंटे के अंदर पुलिस ने किया हत्या का खुलासा :औरंगाबाद की एएसपी सह एसडीपीओ स्वीटी सहरावत ने कहा कि कांड का उद्भेदन अग्रेतर अनुसंधान एवं तकनीकी विश्लेषण के आधार पर घटना के 24 घंटे से पूर्व कर लिया गया. गिरफ्तार अभियुक्तों ने कांड में अपनी संलिप्तता भी स्वीकार की है. अभियुक्तों को गिरफ्तार करनेवाले पुलिस पदाधिकारी में पौथू, रफीगंज एवं फेसर थाना के थानाध्यक्ष तथा जिला आसूचना इकाई की टीम शामिल है.

बधार में मिली थी लाश : गौरतलब है किबिहार के कई जिलों में लगातार महिलाओं को निशाना बनाया जा रहा है. ऐसा ही एक और मामला भागलपुर जिले के पौथू थाना क्षेत्र से सामन आया था, जहां एक महिला की हत्या (murder of woman in aurangabad) कर दी गई थी. हत्या के बाद हत्यारों ने शव को बधार में फेंक दिया था. महिला की पहचान रफीगंज प्रखंड के पौथू थाना क्षेत्र के सिवा गांव की निवासी रणविजय चंद्रवंशी की पत्नी सविता देवी के रूप में हुई था. इसी हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details