बिहार

bihar

ससुराल के चक्कर में सलाखों के पीछे गया हार्डकोर नक्सली, औरंगाबाद पुलिस ने दबोचा

By

Published : Jun 5, 2021, 5:49 PM IST

अंबा पुलिस ने सट्टा बाजार से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली अपने ससुराल औरंगाबाद के दुलारे आने वाला है. उसी दौरान रणनीति बनाकर उसे धर-दबोचा गया.

naxal arrested in aurangabad
naxal arrested in aurangabad

औरंगाबाद:औरंगाबाद पुलिस (Aurangabad Police)को उस वक्त बड़ी सफलता मिली जब अंबा पुलिस (Amba Police) ने सट्टा बाजार से एक हार्डकोर नक्सली (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार नक्सली पर वर्ष 2009 में देव प्रखंड कार्यालय (Dev Block Office) उड़ाने, कई जगहों पर विस्फोटक पदार्थ की सप्लाई करने और पब्लिक प्रॉपर्टी को नुकसान पहुंचाने समेत एक दर्जन से अधिक नक्सली मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें-Sitamarhi top News: पुलिस को बड़ी सफलता, 9 वर्षों से फरार नक्सली मनोज सहनी गिरफ्तार

हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार
गिरफ्तार हार्डकोर नक्सली शिव भुईयां, ढिबरा थाना क्षेत्र के दुलारे गांव का रहने वाला है. जो कई विभिन्न नक्सली कांडों के बाद फरार चल रहा था. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस पिछले कई वर्षों से प्रयासरत थी.

हार्डकोर नक्सली शिव भुईयां गिरफ्तार

'इसके अलावा गिरफ्तार नक्सली के द्वारा अंजाम दी गई अन्य नक्सली वारदातों की सूचना झारखंड से भी प्राप्त की जा रही है. इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया है.'-शिव कुमार राव, अभियान एएसपी, औरंगाबाद

देखें वीडियो

ससुराल से दबोचा गया नक्सली
गिरफ्तार हुए नक्सली के बारे में यह जानकारी मिली कि वह पलामू जिला के हरिहरगंज के जहाना गांव अपने ससुराल बराबर आया करता था. तभी से उसकी गिरफ्तारी को लेकर रणनीति बनाई जाने लगी. गुप्त सूचना मिली कि नक्सली अपने ससुराल जहाना से औरंगाबाद के दुलारे आने वाला है. सूचना मिलते ही अंबा और ढिबरा थाने के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में दो अलग-अलग टीम तैयार की गई. अंबा की टीम द्वारा संट्टा बाजार में और ढिबरा टीम द्वारा दुलारे एवं उसके आसपास क्षेत्र में गश्ती बढ़ाई गई. इसी क्रम में अंबा पुलिस द्वारा नक्सली को संट्टा बाजार से गिरफ्तार कर लिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details