बिहार

bihar

औरंगाबाद: पदाधिकारियों ने 11 प्रखंडों में सामुदायिक किचन का किया निरीक्षण

By

Published : May 26, 2021, 6:01 PM IST

लॉकडाउन के दौरान संचालित किए जा रहे सामुदायिक किचन का अधिकारियों ने निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने भोजन की गुणवत्ता का जायजा लेते हुए आवश्क निर्देश दिए.

सामुदायिक किचन का निरीक्षण
सामुदायिक किचन का निरीक्षण

औरंगाबाद: जिला स्तरीय पदाधिकारियों ने 11 प्रखंडों में आपदा प्रबंधन विभाग और सामुदायिक किचन का स्थलीय निरीक्षण किया. सभी पदाधिकारियों ने सामुदायिक किचन के माध्यम से उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता, निर्धारित मापदंड के अनुसार साफ-सफाई और कोविड प्रोटोकॉल का पालन किए जाने संबंधी बिंदुओं की जांच की.

इसे भी पढ़ें:कैमूर: बिहार सरकार के मंत्री जमा खान ने सामुदायिक किचन का किया निरीक्षण

भोजन की गुणवत्ता का जायजा
जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा के अनुसार बारुण स्थित सामुदायिक रसोई में उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की गुणवत्ता संतोषप्रद पाई गई. अंचल अधिकारी बारुण को सामुदायिक रसोई का लाभ उठाने वालों को मास्क पहनने, आपस में दूरी, कोरोना प्रोटोकॉल की जानकारी देने और समाज के कमजोर लोगों की बस्ती में मास्क वितरण कराने का भी निर्देश दिया गया.

सामुदायिक किचन की जांच
अपर समाहर्ता आशीष कुमार सिन्हा ने सदर प्रखंड अवस्थित सामुदायिक किचन की जांच की गई. इस दौरान पाया गया कि सामाजिक दूरी का पालन करते हुए भोजन का वितरण किया जा रहा है. साथ ही खाने की गुणवत्ता भी संतोषप्रद पाई गई. वरीय उप समाहर्ता आलोक राय और परिक्ष्यमान वरीय उप समाहर्ता अनीशा भारती रफीगंज प्रखंड में अवस्थित सामुदायिक किचन में संधारित पंजियों का अवलोकन किया.

ये भी पढ़ें:पटना: सीएम के निर्देश पर सामुदायिक किचन में शुरू हुआ दूध वितरण

हैंड ग्लव्स उपयोग करने का निर्देश
अपर अनुमंडल पदाधिकारी प्रियव्रत रंजन ने गांधी स्मारक उच्च विद्यालय गोह में संचालित सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान खाने की गुणवत्ता ठीक पाई गई. उन्होंने किचन स्टाफ और अटेंडेंट्स को हैंड ग्लव्स उपयोग करने और प्रॉपर वेस्ट डिस्पोजल करने का निर्देश दिया. डीपीओ आईसीडीएस रीना कुमारी ने कुटुंबा प्रखंड में संचालित सामुदायिक किचन का निरीक्षण किया. इस दौरान भोजन की मात्रा और गुणवत्ता ठीक पाई गई. इसी प्रकार अन्य प्रखंडों में भी सभी संबंधित पदाधिकारियों ने निरीक्षण कार्य संपन्न किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details