बिहार

bihar

Yaas Cyclone  का औरंगाबाद में भी असर, लोगों का हाल बेहाल

By

Published : May 27, 2021, 10:38 PM IST

यास तूफान ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि तूफान के कारण कई हवाई सेवाएं भी रद्द कर दी गई है.

यस तूफान का असर
यस तूफान का असर

औरंगाबाद: बंगाल की खाड़ी से टकराकर देश के विभिन्न हिस्सों में अपना कहर बरपा रही चक्रवाती तूफान यास का जिले में भी असर देखने को मिल रहा है. इस तूफान के प्रभाव से आसमान में बादल छाए हुए हैं. साथ ही बारिश की बूंदे पड़ती रही है. लेकिन मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार शाम से ही तूफान का असर दिखने लगा और जमकर बारिश शुरू हो गई.

इसे भी पढ़ें:Yaas Cyclone: बिहार में यास तूफान का असर, कई जिलों झमाझम बारिश, दरभंगा में एक की मौत

झोपड़ी में घुसा पानी
यास तूफान के कारण हो रही बारिश के कारण शहर के खाली पड़े मैदान, नाले और छोटे-छोटे गड्ढों में पानी भर गए हैं. स्थिति यह हो गयी कि लोगों को अपने गंतव्य स्थान तक जाने में काफी जद्दोजहद उठानी पड़ रही है. शहर में सड़कों पर जीवन बसर करने वाले गरीबों की झोपड़ी में बारिश का पानी घुस गया है. गांवों में भी बारिश ने चिंता बढ़ा दी है. खेतों में भी बारिश का पानी जमा हो गया है. किसानों के खेतों में रखा पशु चारा बारिश के पानी से बर्बाद हो रहा है.

ये भी पढ़ें:यास तूफान को लेकर मौसम विभाग के वैज्ञानिक ने कही ये बड़ी बात, आप भी सुनिए

अलर्ट रहने का निर्देश
चक्रवात को देखते हुए शहर से लेकर गांव तक के ग्रामीण घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं. तूफान आने की आशंका की भय से लोग घरों में दुबके हुए हैं. जिला प्रशासन के माध्यम से आज तूफान को लेकर सतर्कता बरतने और घरों में रहने की अपील की गई है. ताकि बारिश के दौरान होने वाले नुकसान से जन-जीवन को बचाया जा सके. बिजली विभाग व आपदा विभाग समेत सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मियों को अलर्ट रहने को निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details