बिहार

bihar

Bhojpur Crime : शादी समारोह में डांस के दौरान फायरिंग, गोली लगने से युवक की मौत

By

Published : Jun 3, 2023, 11:13 AM IST

आरा में शादी समोरह में डांस प्रोग्राम के दौरान फायरिंग में एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई. घटना के बाद समोरह में अफरा-तफरी मच गई. सैकड़ों की भीड़ में फायरिंग करने वाले लड़के पास के ही गांव रामपुर के थे, जो की पहले भी आपराधिक घटना को अंजाम दे चुके हैं.

शादी समारोह में डांस के दौरान फायरिंग
शादी समारोह में डांस के दौरान फायरिंग

भोजपुरः बिहार के आरा में लगातार शादी समारोह मेंहर्ष फायरिंगजानलेवा साबित हो रही है. बावजूद हर्ष फायरिंग और बार बालाओं का नाच प्रोग्राम रुकने का नाम नहीं ले रहे है. एक बार फिर शादी समारोह में डांस प्रोग्राम के दौरान उपजे विवाद में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई घटना संदेश थाना क्षेत्र के चैता टोला गांव में देर रात का है. मृतक इसी गांव के रहने वाले बिंदेश्वरी यादव का 27 वर्ष पुत्र दिनेश कुमार है.

ये भी पढ़ेंःआरा में हर्ष फायरिंग: शादी समारोह में युवक ने चलाई गोली, दो लोग हुए घायल

डांस प्रोग्राम के दौरान हुआ विवाद:मृतक का भाई रंजीत यादव ने बताया कि गांव के ही बिंदा यादव की बेटी की शादी थी. बरात बगुअई नरायनपुर से आई थी. खूब धूम-धाम से शादी हो रहा थी, इसी बीच जनमासा में पास के गांव रामपुर के 4-5 लड़के आ कर नाच देखने लगे और नर्तकियों को परेशान करने लगे, जिसके बाद माहौल बिगड़ने लगा तो गांव के लोगों ने एकत्रित होकर उनका विरोध किया और वापस जाने को कहा, लेकिन वो लोग गांव के लोगों से उलझ गए और ताबड़तोड़ गोली चलाने लगे जिसमें मेरे भाई को गोली लग गई.

सदर अस्पताल लाने के क्रम में हुई मौतःबताया जाता है कि जनमासा में दिनेश यादव नाच प्रोग्राम देखने के लिए बैठा था, तब ही विवाद में गोली चलने लगी और बेकसूर दिनेश यादव के सीने में गोली लग गई. मौके पर मौजूद ग्रामीण और परिजनों के द्वारा जख्मी हालत में उसे सदर अस्पताल लाया गया लेकिन यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद गांव से ले कर सदर अस्पताल तक चीख पुकार मच गई. मृतक की तीन छोटी बेटियां और एक बेटा है, जिनके सिर से पिता का साया छीन गया.

"गांव के ही बिंदा यादव की बेटी की शादी थी. वहीं नाच हो रहा था, मेरा भाई बैठकर देख रहा था. जब फायरिंग हुई तो वो वहीं था. इसी बीच एक गोली उसके सीने में आकर लग गई. फिर उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया"- रंजीत यादव, मृतक का भाई

शादी समोरह में मची अफरा-तफरीःमृतक के परिजनों ने आरोपियों का नाम मुनि, भुलावन और दीपक बताया है. इसमें से एक को मौके पर ग्रामीणों ने पकड़ लिया और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया. लोगों ने बतायाकि ये सभी असामाजिक प्रवृति के लोग हैं, जो आये दिन आस पास में होने वाले नाच प्रोग्राम में पहुंच जाते हैं और अवैध हथियार से फायरिंग कर बल प्रदर्शन करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details