बिहार

bihar

भोजपुर: घटिया सड़क निर्माण कार्य से नाराज ग्रामीणों ने रोका काम, JE ने फिर से बनाने का दिया आदेश

By

Published : May 8, 2020, 10:05 PM IST

bhojpur

मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत निर्माणाधीन सड़क के घटिया निर्माण कार्य की वजह से ग्रामीणों ने रोक दिया. जांच के बाद जेई ने सड़क का फिर से पक्कीकरण करने का आदेस दिया है.

भोजपुरः जिले के पीरो-अगिआंव पथ पर स्थित बरौली मोड़ से बरौली गांव तक पक्कीकरण सड़क कार्य को ग्रामीणों ने रोक दिया गया है. लोगों के विरोध के बाद जांच करने पहुंचे ग्रामीण कार्य विभाग के जेई सुशील कुमार को ग्रामीणों ने सड़क निर्माण की स्थिति को दिखाया. ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए कहा कि सड़क पर जमे धूल और गिटटी को साफ किए बगैर ही पक्कीकरण किया जा रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि कालीकरण किया गया सड़क उखड़ रहा है. सड़क को जैसे-तैसे कालीकरण किया गया है. बरौली मोड़ से बरौली गांव
तक जाने वाली 1.270 किमी लंबी सड़क का निर्माण कार्यकारी एजेंसी ग्रामीण कार्य विभाग करवा रही है. जिसकी लागत 72 लाख 58 हजार रुपये है. इस सड़क के 5 साल तक रख रखाव किया जाना है जिसके लिए 5 लाख रुपया राशि अनुमोदित है.

फिर से होगा सड़क का निर्माण

सड़क निर्माण कार्य और ग्रामीणों की शिकायत पर पीरो से अधिकारी बरौली गांव पहुंच कर निर्माण कार्य की जानकारी ली. मौके पर पहुंचे ग्रामीण कार्य विभाग पीरो के जेई सुशील कुमार ने बताया कि ग्रामीणों से मिली शिकायत के बाद सड़क निर्माण कार्य का जांच किया गया है. सड़क पर किए गए कार्य को उखाड़कर फिर से इसे बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details