बिहार

bihar

कोईलवर रेलवे स्टेशन पर पेयजल और शौचालय का अभाव, यात्रियों को हो रही परेशानी

By

Published : Jan 8, 2021, 5:25 PM IST

रेलवे के कुछ अधिकारियों की लापरवाही के कारण भोजपुर के कोईलवर स्टेशन पर यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. स्टेशन पर पेयजल और शौचालय व्यवस्था का घोर अभाव है.

Koilwar station Lack of facilities
Koilwar station Lack of facilities

भोजपुर:दानापुर रेलखंड के कोईलवर स्टेशन पर सुविधाओं का घोर अभाव है. रेलवे की लापरवाही के कारण स्टेशन पर पेयजल और शौचालय व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, स्टेशन पर शौचालय नहीं होने से सबसे ज्यादा परेशानी महिला यात्रियों को होती है.

प्लेटफॉर्म पर ब्रिटिश काल में बना कोठरीनुमा टिकट घर भी बदतर स्थिति में है. डाउन प्लेटफॉर्म पर टिन करकट निर्मित महज एक पुराना प्रतीक्षालय है. जिसमें 50 यात्री खड़ा रहकर भी धूप और बारिश से बचाव नहीं कर सकते.

देखें पूरी रिपोर्ट

गंदगी और दुर्गंध से बुरा हाल
कोईलवर स्टेशन के दोनों प्लेटफॉर्म पर शौचालय के अभाव में मल मूत्र की गंदगी और दुर्गंध से बुरा हाल है. अब्दुल बारी पुल के पश्चिमी छोर पर रोड मार्ग से लगभग 20 फीट ऊंचाई पर अवस्थित है. कोईलवर स्टेशन जहां से रोजाना हजारों यात्री यात्रा करते हैं.

कोईलवर स्टेशन पर शौचालय का बुरा हा

कोईलवर स्टेशन का महत्व
वहीं, कोईलवर स्टेशन इसलिए भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि कोईलवर स्टेशन से उतरकर यात्री बिहार के इकलौते मानसिक आरोग्यशाला, केंद्रीय रिजर्व बल 47 वीं वाहिनी का मुख्यालय, इंडियन ऑयल हिंदुस्तान पेट्रोलियम का एलपीजी बॉटलिंग प्लांट में लोग आते जाते हैं.

सुविधाओं का घोर अभाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details