बिहार

bihar

DM-SP के नेतृत्व में आरा जेल में छापेमारी, मोबाइल समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद

By

Published : Nov 28, 2022, 4:44 PM IST

आरा मंडल कारा में छापेमारी.

आरा मंडल कारा में छापेमारी अभियान चलाया (Raid in Mandal Kara In Arrah) गया. यह छापेमारी अभियान एएसपी हिमांशु कुमार के नेतृत्व में की गई. इस दौरान मंडल कारा से कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर.

भोजपुर: बिहार के आरा मंडल कारा (Arrah Mandal Kara) में आज सुबह से ही विशेष छापेमारी अभियान चलाया गया. जहां करीब 6 घंटे तक चली छापेमारी के दौरान जेल में बंद बंदियों के पास मोबाइल सिमकार्ड चार्जर कैंची और भारी मात्रा में मादक पदार्थ के साथ 15 हजार रूपया बरामद किया गया है. भोजपुर जिलाधिकारी राज कुमार और एसपी संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में इस छापेमारी अभियान को चलाया गया (Raid in Arrah Jail) था. इधर जेल में छापेमारी की सूचना मिलते ही मंडल कारा में तैनात पुलिसकर्मी से लेकर बंदियों के बीच अफरा-तफरी मच गई.

पढ़ें- सुबह-सुबह बिहार की कई जेलों में मचा हड़कंप, चारों तरफ से घेरकर बैरकों की ली गई तलाशी

जिलाधिकारी का बयान

छापेमारी में कई आपत्तिजनक सामान बरामद:जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि जिला प्रशासन को इंटेलिजेंस द्वारा इनपुट दी गई थी कि कई ऐसी घटनाएं जिले में जो हो रही है. उसके तार जेल से जुड़े होने की बात बताई गई थी. जिसके बाद डीएम और एसपी ने आरा सदर एसडीएम ज्योति नाथ सहदेव और एएसपी हिमांशु कुमार को त्वरित कार्रवाई करते हुए जेल में छापेमारी करने का निर्देश दिया. जहां छापेमारी के दौरान मोबाइल सिमकार्ड चार्जर कैंची के अलावा भारी मात्रा में मादक पदार्थ और 15 हजार कैश बरामद किया गया.

8 बंदियों के पास से मोबाइल 5 सिमकार्ड हुआ बरामद:वही इस पूरे मामले में जिलाधिकारी राज कुमार ने बताया के स्पेशल रिपोर्ट के बाद जेल में छापेमारी की गई है. जिसमें बंदियों के पास से 8 मोबाइल 5 सिमकार्ड 4 चार्जर 1 कैंची और काफी मात्रा में मादक पदार्थ को बरामद किया गया है.जबकि एसपी ने मैसेज के तहत जेल में छापेमारी में 15 हजार रुपए नगद बरामद की भी बात कही है. फिलहाल बरामद सामाग्री को लेकर कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

"इस तरह की छापेमारी अभियान हमेशा चलते रहा है और आगे भी इसी तरह से चलाया जाएगा. बहरहाल मंडल कारा में छापेमारी को लेकर जिला प्रशासन के वरीय अधिकारियों के साथ साथ भारी संख्या में पुलिस बल भी मौके पर मौजूद थी." :-राज कुमार, जिलाधिकारी भोजपुर

पढ़ें-हाजीपुर कांड के बाद जेलों में छापेमारी, मुजफ्फरपुर-नवादा जेल में एक-एक वार्ड की ली गई तलाशी

ABOUT THE AUTHOR

...view details