बिहार

bihar

भोजपुर: DM ने हरी झंडी दिखाकर सड़क सुरक्षा माह पर निकाला जागरुकता रथ

By

Published : Jan 18, 2021, 2:13 PM IST

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय हर साल जनवरी के दूसरे सप्ताह में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह मनाता है. लेकिन वर्ष 2021 में सरकार ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह की जगह राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह मनाने का निर्णय किया है. इस अभियान के दौरान सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया जायेगा.

bhojpur
सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर निकाला गया जागरूकता रथ

भोजपुर:जिले में 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह मनाया जाएगा. इस एक महीने के कार्यक्रम में हर दिन अलग-अलग जगहों पर तरह तरह के बैनर और पोस्टर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायगा.

जिलाअधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
सड़क सुरक्षा माह के अवसर पर जिला समाहरणालय से जागरूकता रथ को जिलाअधिकारी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. सड़क सुरक्षा के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एक माह का कार्यक्रम तय किया गया है. यह कार्यक्रम 18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलाया जाएगा.

ये भी पढ़ें..शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी ने विधान परिषद उपचुनाव के लिए किया नामांकन

होर्डिंग, बैनर और जिंगल के माध्यम से चलाया जाएगा अभियान
सड़क सुरक्षा माह के दौरान होर्डिंग्स और बैनर के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जाएगा. भोजपुर सहित सभी जिलों के मुख्य स्थानों पर सड़क सुरक्षा जागरुकता होर्डिंग लगाए जायेंगे. पूरे माह तक लगातार विभिन्न रेडियो चैनलों पर सड़क सुरक्षा पर बने जिंगल का प्रसारण किया जाएगा.

हर सप्ताह अलग-अलग थीम पर चलेगा वाहन जांच अभियान
एनएच/एसएच पर विशेष वाहन जांच अभियान का आयोजन किया जाएगा. हर सप्ताह अलग-अलग थीम पर जांच अभियान चलाया जाएगा. हेलमेट-सीटबेल्ट, ओवर स्पीडिंग, नाबालिग द्वारा वाहन चालन, फिटनेस, परमिट, प्रदूषण जांच, प्रेशर हाॅर्न/मल्टी ट्यून हाॅर्न, हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट आदि विषेष जांच अभियान का आयोजन जिला और राज्य स्तर पर किया जाएगा. इस दौरान सड़क सुरक्षा नियम के उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details