बिहार

bihar

पटना और भोजपुर में वज्रपात से महिला समेत 4 की मौत

By

Published : May 13, 2021, 2:31 PM IST

बिहार के पटना में एक महिला सहित दो लोगों की मौज ठनका गिरने से हुई है. वहीं भोजपुर में भी एक बुजुर्ग और एक 12 वर्षीय बच्चे की जान वज्रपात में चला गई.

patna
पटना और भोजपुर में वज्रपात से महिला समेत 4 की मौत

पटना:तेज बारिश से पहले हुए वज्रपात के कारण पटना में महिला सहित दो लोग और भोजपुर में एक बुजुर्ग समेत दो की मौत हो गई. बता दें कि राज्य में अचानक हुए मौसम परिवर्तनके बाद कई जिलों में तेज आंधी और बारिश हुई है. वहीं कई जगहों पर इस दौरान ठनका गिरने से कई लोगों की मौत भी हो गई है.

इसे भी पढ़ेंःबिहार में आकाशीय बिजली का कहर, वज्रपात से 13 लोगों की मौत

पटना में महिला सहित दो लोगों की मौत
पटना के पालीगंज थाना क्षेत्र के चकिया गांव में ठनका गिरने की घटना हुई है. इसमें गांद के भृगुराज सिंह की 35 वर्षीय पत्नी विमल देवी की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद अचानक आई तेज आंधी पानी के दौरान वह घर के बाहर दलान पर काम कर रही थी.

वहीं दूसरी घटना खिड़ीमोर थाना क्षेत्र के खनपुरा टाड़ी में हुई. जहां वज्रपातके कारण दुखित मांझी के पुत्र 24 वर्षीय कपिल मांझी की मौत हो गई. ग्रामीणों ने बताया कि आंधी-पानी के दौरान वह अपने दोस्तों के साथ घर के दरवाजे पर बैठा था कि अचानक ठनका गिरा और उसकी मौज हो गई.

भोजपुर में बुजुर्ग समेत दो की मौत
भोजपुर में भी ठनका गिरा है. बिजली गिरने की ये घटना सिकरहटा थाना क्षेत्र के नौवां गांव में हुई है, इस घटना में एक बुजुर्ग समेत दो की मौत हुई है. मिली जानकारी के अनुसार गांव से कुछ दूरी पर एक खेत की ओर 12 वर्षीय बाबूधन राम और बुजुर्ग जज राम गए थे. तभी बिजलीगिरी और दोनों की मौज हो गई.

बुधवार कोवज्रपातसे 13 लोगों की मौत
बताते चले कि राज्य में बुधवार को बिहार में बुधवार को हुई तेज आंधी के साथ बारिश और वज्रपातसे 13 लोगों की मौत हो गई. वहीं, दर्जनों मवेशी की भी जान चली गई. हालांकि ये सभी मौतें राज्य के अलग-अलग जिले में हुई है. इसमें भागलपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र में बुधवार को आकाशीय बिजलीगिरने से तीन लोगों की मौत हो गई और एक अन्य झुलस गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details