बिहार

bihar

Bhojpur News: पुलिसकर्मी को गोली मारने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, 5 हजार का इनामी अपराधी भी धराया

By

Published : May 24, 2023, 6:20 AM IST

भोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस से मुठभेड़ मामले में चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक इनामी अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी वर्षों से फरार चल रहा था. पढ़ें पूरी खबर..

भोजपुर में बदमाश गिरफ्तार
भोजपुर में बदमाश गिरफ्तार

भोजपुर: बिहार के आरा में सिपाही को गोली मारकर जख्मी करने और पेट्रोल पंप संचालक से पांच लाख रुपया लूटने के मामले में मास्टर माइंड समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया (Four miscreants arrested in Bhojpur) है. एसपी प्रमोद कुमार यादव ने बताया कि पिछले 11 म‌ई को नगर थाना क्षेत्र के पेट्रोल पंप मालिक से लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में रहे अपराधियों के मंसूबे पर भोजपुर पुलिस ने पानी फेर दिया था. इस दौरान पुलिस और अपराधी के बीच मुठभेड़ भी हुई थी.

ये भी पढ़ें- Bhojpur News: पैसा लूटकर भाग रहे अपराधियों से पुलिस की मुठभेड़, एक सिपाही समेत बदमाश को लगी गोली

चार अपराधी गिरफ्तार:पुलिस और अपराधियों के बीच हुए मुठभेड़ में सिपाही अर्जुन कुमार को गोली लग गई थी. वहीं पुलिस द्वारा जवाबी कार्यवाही में अपराधिक ताज अली को गोली लगी थी. जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर पैसा भी बरामद कर लिया था. पूर्व में कुल दो अपराधियों को गिरफ्तार किया गया था और आज इस मामले में चार और अपराधी को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस से हुई थी मुठभेड़: गिरफ्तार आरोपी कसाई टोला निवासी आरिफ है, दूसरा अंकित पांडेय है, तीसरा रजनीश कुमार और चौथा अनु रहमान है. लूटकांड के दिन ये सभी आरोपी पुलिस की गतिविधियों पर नजर रखे थे और लूटकांड के अंजाम दे रहे मुख्य आरोपी नूर आलम को पुलिस के हरकत की खबर दे रहे थे कि पुलिस कहां क्या कर रही है. इसके साथ ही भोजपुर पुलिस को एक और बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिले के टॉप टेन अपराधियों में से एक 5 हजार का इनामी माखन यादव को पुलिस ने पकड़ लिया है. इस अपराधी पर कई जिलों में 10 से ज्यादा केस दर्ज है.

"भोजपुर के टॉप टेन सक्रिय अपराधियों की लिस्ट में शामिल 5 हजार का इनामी इमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर निवासी दिनेश यादव के पुत्र माखन यादव उर्फ संजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया. जिस पर भोजपुर और रोहतास में लगभग 10 मामले दर्ज हैं. अदावत की लड़ाई में गिरफ्तार अपराधी द्वारा हत्या की गई थी. इसके बाद फायरिंग की घटना को भी अंजाम दिया गया था. हत्या, फायरिंग,लूट सहित कई मामलों में इसकी तलाश पुलिस को कई वर्षों से थी."- प्रमोद कुमार यादव, एसपी

इनामी बदमाश गिरफ्तार: इनामी अपराधी की गिरफ्तारी भोजपुर पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि है. साथ ही कोइलवर थाना क्षेत्र में लूट की योजना बनाते एक कट्टा और गोली के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि पांच की संख्या में हथियार से लैस बदमाश लूटकांड की योजना बना रहे हैं. जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए कोइलवर पुलिस ने छापेमारी की तो तीन पकड़े गए. वहीं, दो भाग गए. इनके पास एक कट्टा और पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details