बिहार

bihar

तेलंगना के पूर्व डीजीपी और पंजाब सरकार के सलाहकार ने बिहार सरकार पर लगाए कई आरोप

By

Published : Mar 10, 2021, 12:43 PM IST

आरा सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता का आयोजन किया गया. जिसमें तेलंगना के पूर्व डीजीपी और पंजाब सरकार के सलाहकार उपस्थित रहे. इस दौरान उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री पर कई आरोप लगाए.

बिहार सरकार पर लगाए कई आरोप
बिहार सरकार पर लगाए कई आरोप

भोजपुर: तेलंगाना के पूर्व डीजीपी और पंजाब सरकार के सलाहकार और पूर्व आईपीएस अधिकारी वीके सिंह ने आरा सर्किट हाउस में एक प्रेसवार्ता का आयोजन किया. इस प्रेसवार्ता में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की. मूल रूप से भोजपुर जिले के संदेश थाना के अखगांव निवासी वीके सिंह ने प्रेसवार्ता के दौरान बिहार की दुर्दशा पर कई सवाल उठाए.

पूर्व आईपीएस ने बिहार में परिवर्तन का दौर लाने के लिए खुद के नेतृत्व में आंदोलन किये जाने की बात कही. साथ ही सरकार को जागरूक करने के लिए महापरिवर्तन आंदोलन छेड़े जाने की बात कही. जिससे बिहार का तेजी से विकास संभव हो सके.

इसे भी पढ़ें:अगर आपका बिजली बिल बकाया है तो हो जाइए सावधान, विभाग काट रहा कनेक्शन

लोगों को नहीं मिल रहा योजनाओं का लाभ
प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व आईपीएस अधिकारी बिहार सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को सिर्फ राजनीतिक तुष्टिकरण के लिए लागू किये जाने की बात कही. साथ ही जमीनी स्तर पर किसी भी योजना का लाभ लोगों तक न पहुंचने की बात भी कही. नीतीश सरकारके माध्यम से बिहार को ड्राई स्टेट घोषित करते हुए शराब की बिक्री पर रोक लगाने संबंधी निर्णय को समाज के लिए गलत निर्णय बताया. उन्होंने कहा कि शराब बंद तो हो गई लेकिन इसकी तस्करी बढ़ जाने से बिहार के युवा वर्ग पूरी तरह बर्बाद हो गए हैं.

ये भी पढ़ें:नालंदा: कोचिंग संचालक पर बम से जानलेवा हमला, 2 लोग गंभीर रूप से घायल

महापरिवर्तन आंदोलन
आईपीएस अधिकारी ने कहा कि बिहार पुलिस 15 साल तो क्या 15 महीने में सूबे के लॉ एंड आर्डर को सुधार दे. ऐसा शेरशाह के जमाने में हुआ करता था. समाज मे ऐसा ही परिवर्तन लाने के लिए उन्होंने महापरिवर्तन आंदोलन करने की ठानी है. जिससे लोगों और सरकारों की सोच को बदला जा सके. जिससे बिहार का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details