बिहार

bihar

पंचायत चुनाव में बरकरार रही तख्तापलट की सरकार, 11 में 8 नए मुखिया चुनाव जीते

By

Published : Nov 18, 2021, 10:55 AM IST

पंचायत चुनाव
पंचायत चुनाव ()

भोजपुर में बिहार पंचायत चुनाव में लोग नए चेहरों पर भरोसा जता रहे हैं. संदेश प्रखंड में 11 में से 8 पंचायत में नए मुखिया को लोगों ने चुना है. मतदाताओं ने पुराने जिला परिषद को भी बदल डाला है.

भोजपुर:बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के सातवें चरण के चुनाव (Seventh Phase Elections of Bihar Panchayat)परिणाम में भी लोगों ने नए चेहरों पर भरोसा जताया है. संदेश प्रखंड के 11 पंचायतों में से 8 नए मुखिया चुनकर आए हैं. जिले के संदेश प्रखंड की मतगणना राजकीय कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय में हुई. इस चुनाव में भी चरपोखरी, पीरो, जगदीशपुर, तरारी और उदवंतनगर की तरह बदलाव की आंधी चली. मतदाताओं ने पुराने जिला परिषद को भी बदल डाला है.

ये भी पढ़ें-मुंगेर: रिकॉर्ड मतों से जीतीं मुंगेर की साधना सिंह यादव, सुनीता देवी को 8295 वोट से हराया

जिला परिषद के लिए क्षेत्र संख्या- 31 से मंजू देवी 2499 वोट से जीतीं. मंजू देवी को जिला परिषद के लिए 9526 वोट और पूनम सिंह को 7027 वोट मिला. कुल 11 पंचायतों में से 8 नए मुखिया जीते. तीन पंचायत में पुराने मुखिया कुर्सी बचा सकें इसमें जमुआंव, डिहरा एवं पंडुरा पंचायत के मुखिया शामिल है.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव के रिजल्ट के बाद दो पक्षों में गोलीबारी, 25 राउंड हुई फायरिंग, 1 की मौत

पंचायत समिति सदस्य के पद पर भी बदलाव की लहर रही, 15 पंसस में 10 नए जीते. पांच पुराने पंसस ही जीत सके. मतगणना के चुनाव परिणाम से स्पष्ट है कि मतदाताओं में पिछले प्रखंडों में हुए चुनाव की तरह इस बार भी बदलाव का पैटर्न जारी रखा. अधिकांश पंचायत प्रतिनिधियों का खराब कार्यकाल की वजह से मतदाताओं ने उन्हें हरा दिया.

संदेश प्रखंड के 11 पंचायतों में से 8 नए मुखिया चुनकर आए इनमें खंडोल पंचायत से भरत सिंह ने बबन सिंह का हराया. कोरी पंचायत में संजय चौधरी ने रामेश्वर पासवान, संदेश पंचायत में सोनम प्रवीण ने शिव कुमार देवी, चिल्होस पंचायत में रीमा देवी ने रिंकी सिंह, अखगांव पंचायत में आशा देवी ने सोनिया सिंह, अहपुरा पंचायत में राज कुमारी देवी ने शिवशांति देवी, रामासाढ़ पंचायत में झरोखा देवी ने बबीता देवी और बागा पंचायत में उपेंद्र ओझा ने कौशलेंद्र कुमार सिंह को हराकर मुखिया का चुनाव जीता.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव : सातवें चरण की मतगणना आज भी जारी, पहली बार काउंटिंग में OCR तकनीक का इस्तेमाल

तीन पुराने मुखिया जीतने वालों में पंडुरा पंचायत की दुगार्वती देवी, डिहरा पंचायत के मुखिया धर्मेंद्र साह और जमुआंव पंचायत के मुखिया चुन्नू उर्फ मनोज यादव शामिल हैं. 15 पंचायत समिति सदस्य में 10 नए चुनकर आए. पांच पुराने पंचायत समिति सदस्य जीत हासिल करने में कामयाब हो सकें.

नए पंचायत समिति सदस्य में जमुआंव पंचायत के तालीम अंसारी, अहपुरा पंचायत की नीतू कुमारी, पंडुरा पंचायत की मीणा देवी, अखगांव दक्षिणी भाग के राजू यादव, चिल्होस पंचायत की नीलम देवी, संदेश पंचायत दक्षिणी भाग की माना देवी, कोरी पंचायत के धर्मेंद्र राम, खंडोल पंचायत की अन्नू कुमारी और बागा पंचायत से मिथलेश कुमार ने जीत हासिल किया.

ये भी पढ़ें-मोतिहारी जेल में बंद अमित शाह की पंचायत चुनाव में जीत, शराब तस्करी का चल रहा केस
इधर, पुराने समिति सदस्य डीहरा पंचायत दक्षिणी भाग के रीमा मेहता, उत्तरी से गजेंद्र सिंह, अखगांव उत्तरी भाग से लक्ष्मीणा देवी, संदेश उत्तरी भाग से गीता देवी और रामासाढ़ पंचायत से अतुल रंजन आनन्द ने जीत हासिल किया.

ये भी पढ़ें-बिहार की सबसे कम उम्र की मुखिया.. रातों रात सोशल मीडिया पर छा गई अनुष्का

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव में पिट गया 'ग्लैमर'.. भोजपुरी फिल्म स्टार अर्चना सिंह की करारी हार

ABOUT THE AUTHOR

...view details