बिहार

bihar

भोजपुर: कोरोना काल में भी डॉक्टर नहीं जा रहे अस्पताल, मरीज बेहाल

By

Published : May 1, 2021, 7:08 PM IST

कोरोना काल में भी सरकारी अस्पताल में डॉक्टर नहीं आ रहे हैं. इसके चलते इलाज कराने आ रहे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. भोजपुर जिले के कोईलवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ऐसी ही स्थिति दिखी. डॉक्टर के नहीं आने के चलते कई मरीज निराश होकर लौट गए तो कई अस्पताल में ही इंतजार करते रहे.

Koilavar Primary Health Center
कोईलवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र

भोजपुर: एक तरफ कोरोना काल में सभी स्वास्थ्यकर्मियों को सरकार अस्पताल में तैनात रहने की बात कहती है. वहीं, दूसरी तरफ जिले के कोईलवर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का हाल बेहाल है. स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर के नहीं रहने से मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. यहां शाम 5:30 बजे एक डॉक्टर के चले जाने के बाद से रात के 8 बजे तक कोई डॉक्टर नहीं थे. डॉक्टर के नहीं रहने के कारण मरीजों को लौटना पड़ा. वहीं, कई मरीज डॉक्टर का इंतजार करते रहे.

यह भी पढ़ें- कोरोना काल में मसीहा बनकर कई संगठन आए सामने, गरीबों को फ्री में खिला रहे खाना

5:30 बजे के बाद नहीं आए डॉक्टर
जब ईटीवी भारत के संवाददाता 7:30 बजे अस्पताल पहुंचे तो वहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं थे. डॉक्टर का चेंबर खाली था. अस्पताल के एक गार्ड ने बताया कि 5:30 बजे के बाद से कोई डॉक्टर नहीं हैं. कई मरीज आये और हमें ही बुरा भला कहकर चले गए. वहीं, जब एएनएम से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हम तो मरीजों को दिखाने के लिए पुर्जा भी नहीं काट रहे. क्योंकि कोई डॉक्टर ही नहीं हैं. मरीजों ने अस्पताल प्रबंधन पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना जैसी विकट स्थिति में अस्पताल में कोई डॉक्टर का न होना गैरजिम्मेदाराना है. ऐसे दोषियों पर सरकार कार्रवाई करे.

देखें रिपोर्ट

छुट्टी पर हैं डॉक्टर नीलम कुमारी
डॉक्टर के नहीं रहने के बारे में जब अस्पताल के एक गार्ड से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शाम 5:30 बजे डॉक्टर उमेश कुमार ड्यूटी कर गए हैं, जिसके बाद रोस्टर के अनुसार डॉक्टर नीलम कुमारी की ड्यूटी थी, लेकिन वह भी रात 8 बजे अस्पताल नहीं आईं. फोन करने पर उन्होंने बताया कि उनके पति कोरोना पॉजिटिव हैं, जिस कारण वह छुट्टी पर हैं.

ड्यूटी लगने की नहीं मिली सूचना
गौरतलब है कि पीएचसी के चिकित्सा पदाधिकारी नवीन कुमार कोरोना संक्रमित हैं, जिस कारण डॉक्टर नीलम कुमारी पीएचसी का प्रभार संभाल रहीं हैं. डॉ नीलम कुमारी ने कहा "गुरुवार की रात्रि ड्यूटी डॉ आजम खान की थी, लेकिन सूचना मिली कि वह ड्यूटी पर नहीं गए हैं." इधर फोन पर बात करने पर डॉक्टर आजम खान ने कहा "मुझे ड्यूटी लगने की कोई सूचना नहीं दी गई है. अस्पताल प्रबंधन से कोई फोन भी नहीं आया. इस कारण मैं अस्पताल नहीं आया."

इस संबंध में जब भोजपुर डीएम से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनसे संपर्क नहीं हो सका. वहीं, जिले के सिविल सर्जन का सरकारी नंबर भी बंद आ रहा था. जब भोजपुर के एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं दिखवाता हूं.

यह भी पढ़ें-पप्पू यादव ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, कहा- ANMMCH बन गया है मौत का कुआं

ABOUT THE AUTHOR

...view details