बिहार

bihar

भोजपुर: पैतृक गांव में जवान मनीष सिंह का अंतिम संस्कार, जम्मू-कश्मीर के लेह सेक्टर में हुए थे शहीद

By

Published : Nov 20, 2020, 7:36 AM IST

जिले के एक आर्मी जवान जम्मू-कश्मीर के लेह सेक्टर में शहीद हो गए. इस घटना की सूचना के बाद परिजनों के बीच कोहराम मच गया. वहीं शहीद जवान का अंतिम संस्कार सिन्हा गंगा घाट पर किया गया.

fhn
fhn

भोजपुर:बड़हरा प्रखंड क्षेत्र के कृष्णागढ़ थाना अर्न्तगत दुर्गाटोला गांव का जवान जम्मू कश्मीर के लेह में शहीद हो गए. वहीं आर्मी जवान का पार्थिव शरीर गांव आते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. शहीद आर्मी जवान मनीष कुमार सिंह का दाह संस्कार सिन्हा गंगा घाट पर किया गया.

बड़े भाई ने दी मुखाग्नि
जम्मू कश्मीर के लेह में शहीद आर्मी जवान मनीष सिंह को मुखाग्नि उनके बड़े भाई आर्मी जवान राकेश कुमार सिंह ने दी. इस दौरान बिहार पुलिस के जवानों ने आर्मी जवान को सलामी दी. शहीद आर्मी जवान का पार्थिव शरीर आर्मी मेडिकल कोर के पदाधिकारी वीके राय लेह से लेकर पैतृक गांव पहुंचे थे.

ये भी पढ़ें:नीतीश कैबिनेट में दलित-भूमिहार-ब्रह्मण-यादव-राजपूत सब हैं, लेकिन मुस्लिम नहीं
पुष्प अर्पित कर दी गई विदाई
सिन्हा गंगा घाट पर आर्मी जवान के पार्थिव शरीर पर सदर एसडीएम वैभव श्रीवास्तव ने पुष्प अर्पित कर जवान को अंतिम विदाई दी. इस दौरान गंगा घाट पर बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था. जवान की शादी जोकहरी गांव के रामायण सिंह की पुत्री वंदना कुमारी के साथ हुई थी. सिन्हा गंगा घाट पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुशील कुमार, अंचलाधिकारी रामबचन राम, कृष्णागढ़ थाना प्रभारी विजय कुमार पांडे, सिन्हा ओपी प्रभारी विपुल कुमार समेत सरैयां पंचायत के मुखिया और सरपंच उपस्थित रहे.

शिवरात्रि पर्व पर पहुंचे थे अपने घर
पूर्व पंचायत समिति सदस्य अशोक कुमार सिंह फौजी के चाचा ने बताया कि मनीष अभी सावन माह के समय छुट्टी पर घर आया हुआ था. एक माह की छुट्टी बिताकर अगस्त में वापस ड्यूटी पर गया था. वह गांव के छोटे, बड़े, बूढ़े सभी लोगों से मिल-जुलकर रहता था. मनीष एक मिलनसार व्यक्ति था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details