बिहार

bihar

भोजपुर: दलित बस्ती में नाबार्ड के तहत स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को किया गया जागरूक

By

Published : Jan 27, 2021, 10:57 AM IST

गीधा दलित बस्ती में वयोवृद्ध और मुसहर के माध्यम झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. साथ ही महिलाओं को स्वच्छता और साक्षरता को लेकर जागरूक किया गया.

झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन
झंडोत्तोलन कार्यक्रम का आयोजन

भोजपुर:जिले के गीधा दलित बस्ती में नई आशा के तहत राष्ट्रीय कृषि औरग्रामीण विकास बैंक(नाबार्ड) के माध्यम से स्वच्छता, साक्षरता जागरुकता अभियान चलाया गया. दलित बस्ती में वयोवृद्ध और मुसहर के माध्यम झंडोत्तोलन किया गया.

स्वच्छता और साक्षरता को लेकर किया गया जागरूक
नाबार्ड के डीडीएम रणजीत सिंह की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय जन प्रतिनिधि और कई गणमान्य मौजूद रहे. इस दौरान स्वच्छता के प्रति खासकर महिलाओं में जागरुकतालाने के लिए नाबार्ड के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता और साक्षरता पर जोर दिया गया. इसके तहत महिलाओं को शौचालय का उपयोग करने समेत स्वच्छता के मापदंडों का पालन कराने के लिए जागरूक किया गया. साथ ही महिलाओं को खुद स्वच्छ रहने और दूसरों को भी स्वच्छ रहने के लिए प्रेरित किया गया.

लोगों को किया गया जागरूक.

इसे भी पढ़ें:BJP प्रदेश कार्यालय में मिलन समारोह, RJD के पूर्व सांसद सीताराम यादव सहित कई नेता होंगे शामिल

कई लोग रहे उपस्थित
इस मौके पर प्रमुख रूप से दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक डॉ अरविंद कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी वीर बहादुर पाठक, अंचलाधिकारी अनुज कुमार, डॉ भीम सिंह भवेश, राकेश सिंह, दीपक कुमार, तन्नू श्री, गनपत सिंह, मंजू देवी, धर्मु प्रसाद, रविन्द्र कुमार और राजेन्द्र कुमार सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details