बिहार

bihar

भोजपुर में बालू माफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 35 ट्रक समेत कई सामान जब्त

By

Published : May 19, 2021, 11:39 AM IST

जिले में अवैध बालू उत्खनन को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बड़ी कार्रवाई की गई. छापेमारी में 35 ट्रक समेत कई सामान जब्त किये गये. वहीं, 7 लोगों को हिरासत में लिया गया है.

बालू माफियाओं पर कार्रवाई
बालू माफियाओं पर कार्रवाई

भोजपुर : जिले में अवैध बालू उत्खनन को लेकर नए पुलिस कप्तान राकेश दुबे ने माफियाओंपर नकेल कसने के लिए बड़ी कार्रवाई की है. जिला पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में विशेष टीमों ने कई थाना क्षेत्रों में सघन छापेमारी अभियान चलाकर भारी संख्या में अवैध माइनिंग में लगे संसाधनों को जब्त किया गया है.

ये भी पढ़ें :भोजपुर: पैसे के विवाद में युवक की हत्या, परिजनों ने जमकर किया हंगामा

35 ट्रक समेत कई सामान जब्त
छापेमारी में जिले से 35 ट्रक, 19 ट्रैक्टर, 1 लोडर मशीन, 6 पोकलेन को जब्त किया गया. साथ ही अवैध माइनिंग में लगे 7 लोगों को पुलिस हिरासत में लिया गया है. भोजपुर एसपी राकेश दुबे ने सभी थानेदारों को निर्देश दिया है कि जब्त वाहनों की जांच करें और वाहन मालिक पर भी प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई करें.

बालू माफियाओं पर कार्रवाई

3.38 करोड़ का मिलता था राजस्व
एसपी ने इस अभियान को नियमित चलाने का निर्देश थानेदारों को दिया है. बता दें कि पटना, भोजपुर और सारण जिले के 138 घाटों पर बालू के खनन का टेंडर बिहार सरकार ने ब्रॉडसन कंपनी को दिया था. इसके एवज में कंपनी हर दिन 3.38 करोड़ रुपए का चालान कटवाकर सरकार को राजस्व देती थी. लेकिन इन इलाकों में पुलिस सरंक्षण और सुरक्षा ब्रॉडसन कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों को नहीं मिली.

इसे भी पढ़ें :भोजपुर: अवैध हथियार के साथ मारपीट करने आये दो युवकों को लोगों ने पीटा, किया पुलिस के हवाले

ब्रॉडसन कंपनी ने किया सरेंडर
लगातार गोलीबारी और मारपीट की घटनाओं की वजह से करीब 7 साल लगातार काम करने के बाद 1 मई से ब्रॉडसन कंपनी ने सरेंडर कर दिया. इसके बाद अवैध बालू माफिया और बेखौफ हो गए और पासिंग गिरोह और कुछ पुलिसकर्मियों की मदद से अवैध बालू लदे ट्रक और ट्रैक्टरों से बालू की ढुलाई शुरू कर दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details