बिहार

bihar

भोजपुर: अवैध बालू खनन करते 32 लोग गिरफ्तार, 1 पोकलेन मशीन जब्त

By

Published : May 23, 2021, 9:42 PM IST

भोजपुर जिले के कोइलवर में अवैध बालू खनन कर रहे माफियाओं के खिलाफ प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. छापेमारी में पुलिस ने 32 लोगों को बालू खनन करते गिरफ्तार किया है. एक पोकलेन मशीन को जब्त किया गया है.

sand mining
अवैध बालू खनन

भोजपुर: जिले के इन दिनों बालू माफिया बेखौफ हो गए हैं. 1 मई से बंद हुए खनन के बाद भी माफिया सोन नदी से बालू का अवैध खनन कर रहे हैं. कोइलवर थाना क्षेत्र के सरौंधा टापू पर रविवार को अवैध बालू खनन की सूचना मिलने पर पटना और भोजपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें-खान एवं भूतत्व विभाग ने पत्र लिखकर खोली पुलिस की पोल, ADG ने सफाई में कहा- हो रही है कार्रवाई

अनुमंडलाधिकारी आरा सदर, एसडीपीओ आरा सदर, अंचलाधिकारी कोइलवर, सहायक निदेशक खनन पटना, भोजपुर के साथ में कोइलवर और बिहटा पुलिस की टीम ने कार्रवाई की. 32 लोगों को अवैध खनन करते गिरफ्तार किया गया है और एक पोकलेन मशीन जब्त किया गया.

थम नहीं रहा बालू का खेल
गौरतलब है कि जिले में इन दिनों सुनहरे बालू का काला खेल थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुछ दिन पहले ही भोजपुर एसपी के आदेश पर बालू माफियाओं के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी.

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी रश्मि चौधरी ने बताया कि भोजपुर जिला में 1 मई से लेकर 16 मई 2021 तक ओवरलोडेड वाहनों, अवैध बालू खनन इत्यादि पर कार्रवाई करते हुए कुल 3 करोड़ 40 लाख 79 हजार 8 सौ 20 रुपए का जुर्माना वसूला गया. 16 मई तक 84 छापेमारी करते हुए 313 वाहन जब्त किए गए और 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया.

यह भी पढ़ें-अवैध बालू खनन के खिलाफ कार्रवाई, दर्जनों वाहन जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details