बिहार

bihar

भोजपुरः विधायक के रिश्तेदारों की गरजी बंदूकें, 1 की मौत, 8 घायल

By

Published : Sep 28, 2020, 8:10 PM IST

कोईलवर थाना क्षेत्र के दुर्जनचक गांव में सामुदायिक भवन में बैठने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ. दोनों तरफ से दर्जनों राउंड फायरिंग हुई. जिसमें एक की मौत हो गई और करीब आधा दर्जन लोग घायल हुए हैं.

भोजपुर
भोजपुर

भोजपुर(कोईलवर): बिहार विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही जिले में खून-खराबा शुरू हो गया है. पिछले एक सप्ताह में करीब एक दर्जन गोली कांड हो चुके हैं. ताजा मामले में सामुदायिक भवन में बैठने को लेकर हुए विवाद में दो पक्षों में दर्जनों राउंड फायरिंग हुई. जिसमें एक की मौत हो गई. जबकि आधा दर्जन से अधिक घायल हैं.

घायलों में एक की स्थिति गंभीर बनी हुई है. जिसे बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर किया गया. घटना में 3 लोगों को गोली लगी है. बाकियों को छर्रा लगा है.

कोईलवर थाना का मामला
पूरा मामला कोईलवर थाना क्षेत्र के दुर्जनचक गांव का है. मृतक की पहचान गांव निवासी 55 वर्षीय सियाराम रॉय के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार गांव में विधायक फंड से हाल ही में एक सामुदायिक भवन का निर्माण कराया गया है. सियाराम वहां बैठने गए तो दूसरे पक्ष के लोगों ने इसका विरोध किया. जिसके बाद दोनों में कहा सुनी हुई. दोनों पक्ष के और लोग वहां जुट गए. बात बढ़ते-बढ़ते दोनों तरफ से फायरिंग होने लगी.

पेश है रिपोर्ट

'विधायक के समर्थकों का है सामुदायिक भवन'
दूसरे पक्ष के लोगों का कहना था कि सामुदायिक भवन आरजेडी विधायक सरोज यादव ने बनवाया है. उन लोगों ने वोट देकर सरोज यादव को विधायक बनाया था. इसलिए सामुदायिक भवन पर विधायकों के समर्थकों का हक हैं.

घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल
जानकारी के अनुसार दोनों पक्षों में पहले से वर्चस्व की लड़ाई चल रही थी. चुनाव आते ही एक बार फिर दोनों तरफ से तना-तनी शुरू हो गई. घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है.

वहीं, कोईलवर थाना की पुलिस ने कहा कि दुर्जनचक गांव में गोलीबारी की घटना हुई है. मृतक के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है. मामले में अभी तक कोई आवेदन नहीं मिला है. घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details