बिहार

bihar

नाराजगी का आलम तो देखिए.. लोगों ने अधिकारी के आने पर ही लगा दी रोक

By

Published : Jul 19, 2023, 4:35 PM IST

बिहार के भागलपुर में सड़क निर्माण के नाम पर लोगों को सिर्फ ठगा जा रहा है. पिछले 2 साल से जर्जर 13 सड़क का निर्माण नहीं हुआ. सड़क नहीं बनने से नाराज लोगों ने प्रखंड क्षेत्र में अधिकारियों के लिए नो इंट्री का बोर्ड लगा दिया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

भागलपुर में सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों का प्रदर्शन.

भागलपुरः बिहार के भागलपुर में सड़क निर्माण की मांग को लेकर लोगों ने अनोखा प्रदर्शन (Protest in Bhagalpur) किया. लोगों ने बैनर पोस्टर लगाकर क्षेत्र को डेंजर जोन बताया है और अधिकारी को गांव में घूसने पर रोक लगा दिया है. मामला जिले के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत इस्माइलपुर प्रखंड का है, जहां पिछले दो साल से जर्जर सड़क की न तो मरम्मत हुई, न ही इसका निर्माण हो सका. बारिश के मौसम में सड़क पर पानी जम जाता है.

यह भी पढ़ेंःBihar News: नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी पोकलेन मशीन में लगाई आग, बालू ठेकेदारों को दी धमकी

भागलपुर में 13 सड़कें जर्जरः ग्रामीणों के अनुसार प्रखंड में ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा बनाई गई 13 सड़कें जर्जर हो गई हैं. सड़क पर बने गड्ढों में जगह-जगह बारिश का पानी जमा होने से लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कत हो रही है. बुधवार को जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.

भागलपुर में सड़क निर्माण नहीं होने से लोगों का प्रदर्शन.

'विधायक सिर्फ वोट लेने के लिए आते' : 'ग्रामीण कार्य विभाग के लिए इस्माइलपुर डेंजर जोन है, विभाग के अधिकारियों को इस्माइलपुर प्रखंड में प्रवेश करना मना है' लिखा हुआ बैनर लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. इस तरह का बैनर कई जगहों पर लगा दिया गया है. ग्रामीण लहरी देवी ने कहा कि बारिश के मौसम में और ज्यादा परेशानी होती है. यहां का विधायक गोपाल मंडल सिर्फ वोट लेने के लिए आते हैं, लेकिन सड़क बनाने वाला कोई नहीं है.

"यहां का विधायक गोपाल मंडल सिर्फ वोट लेने के लिए आते हैं. आज तक सड़क नहीं बनी. बच्चे स्कूल पढ़ने के लिए जाते हैं तो पानी में गिर जाते हैं. कोई देखने वाला नहीं है. आने जाने में काफी परेशानी होती है."-लहरी देवी, ग्रामीण, इस्लामपुर

मरम्मत नहीं करा रहा ठेकेदारः ग्रामीणों के अनुसार चंडीस्थान से केलावाड़ी जाने वाली सड़क पर जलजमाव है. 13 में दो सड़कें अभी मेंटेनेंस की अवधि में हैं. बावजूद ठेकेदार सड़क की मरम्मत नहीं करा रहा है. हल्की बारिश में भी सड़क पर पानी जमा हो जाता है. यह सड़क प्रखंड मुख्यालय जाने का मुख्य रास्ता है. छात्र-छात्राएं स्कूल पढ़ने जाते हैं. पानी भरे गड्ढे में गिरने से बाइक सवार घायल हो रहे हैं.

धरना प्रदर्शन भी हुआः जिला परिषद सदस्य विपिन कुमार मंडल ने कहा कि 2021 में आई बाढ़ में तीन सड़कें मुख्य रूप से क्षतिग्रस्त हुई थीं. दो साल बाद भी सड़क को नए सिरे से नहीं बनाया गया. 8 फरवरी को जिप सदस्य के नेतृत्व में सड़कों की मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीण अनुमंडल कार्यालय परिसर में धरना किए थे, उस समय कार्यपालक पदाधिकारी ने आश्वासन दिया था, लेकिन 6 महीने होने जा रहा है, कोई सुधी लेने नहीं आया.

"पिछले दो साल से प्रखंड की 13 सड़क खराब है. कई बार अधिकारियों को आवेदन दिया गया है, लेकिन सिर्फ आश्वासन मिला है. फरवरी में धरना प्रदर्शन किया गया था. उस समय एक माह में सड़क बनने का आश्वासन मिला था. आज सात महीने हो गए, लेकिन सड़क नहीं बनी. "-विपिन कुमार मंडल, जिप सदस्य

50 हजार लोगों का आना जानाः जिप सदस्य के अनुसार इस सड़क होकर करीब 50 हजार लोग गुजरते हैं. प्रखंड में ऐसे 13 सड़कें है, जिसकी हालत दयनीय है. कई बार अधिकारियों को आवेदन दिया गया है, लेकिन दो साल से सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है. इस लिए हमलोगों ने पूर्णतः बहिष्कार किया है. अब खुद से सड़क को चलने लायक बनाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details