बिहार

bihar

एकला चलो रे... बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने अकेले निकल पड़ा ये शख्स

By

Published : Dec 9, 2022, 8:47 AM IST

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए वजीरगंज के सुनील कुमार गुरु अकेले निकल पड़े हैं. उसका लक्ष्य है कि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले वो 2 करोड़ बिहारियों का हस्ताक्षर लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर विशेष राज्य के दर्जे की मांग को लेकर धरना दें. पढ़ें पूरी खबर...

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने अकेले निकल पड़ा ये शख्स
बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने अकेले निकल पड़ा ये शख्स

भागलपुर:लंबे समय से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग (Demand for special status to Bihar) की जा रही है. लेकिन राजनीतिक इच्छा शक्ति की कमीं के कारण यह मांग भी चुनावी जुमला बन कर रह गया है. बिहार के मुख्यमंत्री चुनाव के समय हर मंच से इस मांग को उठाते तो जरुर हैं, लेकिन चुनाव खत्म होते ही इसे ठंडे बस्ते में डाल देते हैं. बिहार को एक बार फिर से विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने की मांग की जा रही है. लेकिन यह मांग किसी राजनेता के द्वारा नहीं बल्कि एक आम नागरिक के द्वारा की जा रही है. अब वजीरगंज के सुनील कुमार गुरु ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने की जिम्मेदारी उठायी है.

ये भी पढ़ें-'बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दे दीजिए', तेजस्वी ने BJP से मांगा बर्थ डे गिफ्ट

विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने अकेले निकल पड़ा ये शख्स

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने की मांग:सच ही कहा गया है, हौसला अगर मजबूत हो तो मंजिल आसान हो जाती है. हाथ में तिरंगा, सिर पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने वाली टोपी और अपने मजबूत इरादे के साथ वजीरगंज के सुनील गुरु निकल पड़े हैं. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए. सुनील कुमार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने और बिहार को नंबर वन पर लाने के लिए बिहार यात्रा पर निकल पड़े हैं. इस यात्रा के दौरान वो लोगों के पास जाकर समर्थन जुटाने में लगे हुए हैं. फिलहाल सुनील कुमार गुरु यात्रा के दौरान भागलपुर पहुच गए हैं.

दो करोड़ बिहारियों का कराएंगे हस्ताक्षर:बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के लिए यात्रा पर निकले सुनील कुमार गुरु आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले 2 करोड़ बिहारियों का हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं. जिसके बाद वो दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना देकर केन्द्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग करेंगे. फिलहाल वो अभी बिहार के कई जिलों का भ्रमण करते हुए भागलपुर पहुंचे है.

ये भी पढ़ें-कब मिलेगा विशेष राज्य का दर्जा? : CM नीतीश का दर्द- 'हम लोग तो मांगते रहते हैं लेकिन मिलता कहां है'

ABOUT THE AUTHOR

...view details