बिहार

bihar

नवगछिया एवं खरीक प्रखंड में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, चाक-चौबंद थी सुरक्षा-व्यवस्था

By

Published : Nov 3, 2021, 6:20 PM IST

भागलपुर के नवगछिया और खरीक प्रखंड में पंचायत चुनाव के लिए मतदान संपन्न हो गया. दोनों प्रखंडों के सभी पंचायतों में शांतिपूर्ण मतदान हुआ. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे.

सुरक्षा व्यवस्था
सुरक्षा व्यवस्था

भागलपुर: बिहार में बुधवार को छठे चरण के पंचायत चुनाव (Panchayat Elections in Bihar) के लिए मतदान हुआ. इसी चरण में भागलपुर के नवगछिया और खरीक प्रखंड में आज मतदान (Voting in Navgachia and Kharik Blocks) संपन्न हुआ. भारी संख्या में मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया. दोनों प्रखंडों के प्रत्याशियों का भाग्य आज ईवीएम (EVM) में कैद हो गया. वोटिंग के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. पुलिस अधीक्षक सहित वरीय अधिकारियों ने विभिन्न बूथों का जायजा लिया.

ये भी पढ़ें- मोतिहारी में उपद्रवियों ने तोड़ा EVM, पुलिस टीम पर किया हमला, रायफल छीनने की कोशिश

बता दें कि दोनों प्रखंडों के विभिन्न बूथों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी. पुरुष मतदाताओं के साथ-साथ महिला मतदाता भी भारी संख्या में घरों से निकलीं और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बूथ पर आये मतदाताओं ने कहा कि वह अच्छे और ईमानदार जनप्रतिनिधि को चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं. जिससे उनके गांव का सम्पूर्ण विकास हो सके.

देखें वीडियो

वहीं, बूथों का भ्रमण कर रहे पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के इंतजाम किये गये हैं. बूथों पर 5 स्तरीय सुरक्षा कवच तैनात किया गया है. इसके साथ ही स्पेशल मोबाइल फोर्स की तैनाती की गई है. जिन इलाकों में चुनाव नहीं है, वहां की फोर्स की ड्यूटी लगायी गयी है. वहीं, दियारा और लोकमानपुर में नाव से पुलिस गश्ती कर रही है. सभी जगहों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ है.

ये भी पढ़ें- सहरसा: पंचायत चुनाव को लेकर दो मुखिया प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच गोलीबारी, 3 घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details